1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. PM मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा-रिकॉर्ड टीकाकरण के बाद एक पार्टी को आया बुखार

PM मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा-रिकॉर्ड टीकाकरण के बाद एक पार्टी को आया बुखार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (Prime Minister Narendra Modi) के जन्मदिन के मौकेे पर देश में रिकॉर्ड कोरोना टीकाकरण हुए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की माने तो देश में 2.5 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। वैक्सीनेश का अभी तक ये सबसे बड़ा रिकॉर्ड है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (Prime Minister Narendra Modi) के जन्मदिन के मौकेे पर देश में रिकॉर्ड कोरोना टीकाकरण हुए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की माने तो देश में 2.5 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। वैक्सीनेश का अभी तक ये सबसे बड़ा रिकॉर्ड है।

पढ़ें :- Shiv Sena की नजरों विपक्ष का कौन चेहरा है मजबूत विकल्प और प्रियंका गांधी में किसकी दिखी झलक?

वहीं, शनिवार को पीएम मोदी (PM Modi) ने गोवा (Goa) के स्वास्थ्यकर्मी, कोरोना योद्धा और फ्रंटलाइन वर्क्स के साथ संवाद किया। इसके अलावा टीकाकरण के लाभार्थियों से भी चर्चा की। इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि रिकॉर्ड वैक्सीनेशन से एक पार्टी को बुखार आ गया है।

ऐसे में अब राजनीतिक बुखार का क्या इलाज है? पीएम ने कहा कि मेरे जन्मदिन पर यानी 17 सितंबर को 2.5 करोड़ टीकाकरण हुआ। ये दिन हमारे लिए बेहद ही खास और भावुक करने वाला था।

इस दौरान पीएम मोदी (PM Modi) ने गोवा के सीएम प्रमोद सावंत (CM Pramod Sawant) के काम की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि गोवा में हर घर तक बिजली और पानी पहुंच रहा है। पर्यटन के क्षेत्र में भी गोवा आगे बढ़ रहा है। पीएम ने कहा कि, बीते कुछ महीनों में गोवा ने भारी बारिश, साइक्लोन, बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदाओं के साथ भी बड़ी बहादुरी से लड़ाई लड़ी है।

इन प्राकृतिक चुनौतियों के बीच कोरोना टीकाकरण (corona vaccination) की रफ्तार को बनाए रखने के लिए सभी कोरोना वॉरियर्स का, स्वास्थ्य कर्मियों का, टीम गोवा का मैं अभिनंदन करता हूं। उन्होंने कहा कि, सामाजिक और भौगोलिक चुनौतियों से निपटने के लिए जिस प्रकार का समन्वय गोवा ने दिखाया है, वो सराहनीय है।राज्य के दूर-सुदूर में बसे, केनाकोना सब डिविजन में भी बाकी राज्य की तरह ही तेज़ी से टीकाकरण होना इसका प्रमाण है।

पढ़ें :- बिजली संकट: दिल्ली पर मंडराया बिजली संकट का खतरा, सीएम केजरीवाल ने लिखा पीएम को पत्र

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...