1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. पीएम मोदी आज सुबह 11 बजे रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए देश को संबोधित करेंगे

पीएम मोदी आज सुबह 11 बजे रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए देश को संबोधित करेंगे

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्‍ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए देश को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के ‘मन की बात’ कार्यक्रम की यह 68वीं कड़ी होगी, वहीं दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद यह ‘मन की बात’ की 15वीं कड़ी होगी। बता दें कि यह कार्यक्रम आकाशवाणी और दूरदर्शन के सभी नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा।

इससे पहले 18 अगस्त को पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ के 68 वें संस्करण के लिए लोगों को अपने इनपुट्स और विचारों को साझा करने के लिए कहा था। उन्होंने कार्यक्रम के विषयों के बारे में ट्विटर पर लोगों से विचार और सुझाव मांगे थे। पीएम ने ट्वीट कर लोगों से कहा था कि वे नमो या MyGov App के जरिए या 1800–11-7800 पर कॉल करके अपने मैसेज रिकॉर्ड करके अपने इनपुट्स और विचार भेज सकते हैं।

उल्‍लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इससे पहले 26 जुलाई को मन की बात कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित किया था। पिछले कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों से अपील करने के अलावा कारगिल विजय दिवस का जिक्र करते हुए भारत की भूमि पर कब्जा करने को लेकर पाकिस्तान की आलोचना की थी। पीएम मोदी ने कहा था, “मैं आप से आग्रह करूंगा जब भी आपको मास्क के कारण परेशानी महसूस होती हो और उतार देने का मन करता हो तो पल-भर के लिए उन डॉक्टरों को याद कीजिए, उन नर्सों को याद कीजिए, हमारे उन कोरोना वारियर्स को याद कीजिए। आप देखिए वो मास्क पहनकर के घंटो तक लगातार हम सबके जीवन को बचाने के लिए जुटे रहते हैं।”

इसके अलावा इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी का कहना यह भी था कि पाकिस्तान ने भारत की भूमि पर कब्जा करने और अपने चल रहे आंतरिक संघर्षों को हटाने के लिए भ्रामक योजना बनाई। कारगिल युद्ध के दौरान सैनिकों के शौर्य की कहानियों को साझा करने के लिए पीएम ने युवाओं से अपील भी की थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...