1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. 24 अप्रैल को First Lata Deenanath Mangeshkar Award से सम्मानित होंगे PM Modi

24 अप्रैल को First Lata Deenanath Mangeshkar Award से सम्मानित होंगे PM Modi

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) को प्रथम लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार (First Lata Deenanath Mangeshkar Award) से सम्मानित किया जाने वाला है। दरअसल लता मंगेशकर परिवार ने बीते सोमवार को यह घोषणा की है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: पीएम मोदी (PM Narendra Modi) को प्रथम लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार (First Lata Deenanath Mangeshkar Award) से सम्मानित किया जाने वाला है। दरअसल लता मंगेशकर परिवार ने बीते सोमवार को यह घोषणा की है।

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

आप सभी को बता दें कि प्रधानमंत्री को आने वाले 24 अप्रैल को लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के पिता मास्टर दीनानाथ मंगेशकर की 80वीं पुण्यतिथि पर लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाने वाला है।

लता मंगेशकर परिवार और मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान चैरिटेबल ट्रस्ट ने एक बयान में कहा कि, ‘उन्होंने लता मंगेशकर के सम्मान और स्मृति में इस वर्ष से पुरस्कार की शुरुआत करने का निर्णय लिया है, जिनका फरवरी में 92 वर्ष की आयु में निधन हो गया था।’

इसी के साथ लता मंगेशकर के परिवार का कहना हैं, ‘इस वर्ष गुरु दीनानाथ जी का 80वां स्मृति दिवस है और उस अवसर पर हम पहली बार “लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार” की स्थापना और पुरस्कार प्रदान करेंगे। यह पुरस्कार प्रत्येक वर्ष केवल एक व्यक्ति को दिया जाएगा जिसने हमारे राष्ट्र, लोगों और हमारे समाज के लिए पथप्रदर्शक, शानदार और अनुकरणीय योगदान दिया है।’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...