1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पीएम मोदी करेंगे छात्रों के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’, सात अप्रैल को देंगे बहुमूल्य टिप्स

पीएम मोदी करेंगे छात्रों के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’, सात अप्रैल को देंगे बहुमूल्य टिप्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 अप्रैल 2021 को शाम 7 बजे बोर्ड परीक्षाओं को लेकर छात्रों के साथ 'परीक्षा पे चर्चा 2021' कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ जल्द ही “बहुमूल्य टिप्स” साझा करने के लिए बातचीत करेंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Pm Modi To Discuss Exam With Students Will Give Valuable Tips On April 7

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 अप्रैल 2021 को शाम 7 बजे बोर्ड परीक्षाओं को लेकर छात्रों के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा 2021’ कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ जल्द ही “बहुमूल्य टिप्स” साझा करने के लिए बातचीत करेंगे। पीएम इस कार्यक्रम में छात्रों को परीक्षा के दौरान तनाव से दूर रहने के भी टिप्स साझा करेंगे। शिक्षा मंत्रालय ने कहा है कि इसका विवरण जल्द ही उपलब्ध करवाया जाएगा।

पढ़ें :-  अरविंद केजरीवाल ने ऑक्सीजन सप्लाई मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया, लिखा पत्र

परीक्षा पे चर्चा 2021 की तारीख और समय की घोषणा करते हुए पीएम मोदी ने यह भी कहा कि इस साल इस कार्यक्रम का एक नया प्रारूप होगा, जिसमें कई विषयों को शामिल किया जाएगा। छात्र आगामी परीक्षाओं के संबंध में अपने प्रश्नों को प्रधान मंत्री के साथ साझा कर सकेंगे। इस वर्ष छात्रों के अलावा, शिक्षक और अभिभावक भी बातचीत में भाग ले सकेंगे और आगामी बोर्ड परीक्षाओं और प्रतियोगी परीक्षाओं के बारे में अपनी शंकाओं और प्रश्नों को साझा कर सकेंगे। सत्र की मेजबानी पीएम मोदी करेंगे और इसमें केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार संवाद कार्यक्रम ‘परीक्षा पे चर्चा’ का चौथा संस्करण आयोजित करेंगे। इस कार्यक्रम की शुरुआत साल 2018 में दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से हुई थी। लेकिन इस बार कोरोना महामारी के चलते ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम वर्चुअली आयोजित किया जाएगा।

कार्यक्रम में लोग होंगे शामिल

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, 10.39 लाख से अधिक छात्रों ने ‘परीक्षा पे चर्चा 2021’ के लिए पंजीकरण किया है। वहीं, 2.62 लाख से अधिक शिक्षकों और 93,000 से अधिक अभिभावक भी इस कार्यक्रम के लिए पंजीकरण कर चुके हैं।

पढ़ें :- यूपी के शिक्षक, अनुदेशक व शिक्षामित्रों को सत्र समाप्ति तक वर्क फ्रॉम होम की छूट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X