1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बेकाबू कोरोना के चलते आज पीएम मोदी सभी मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे चर्चा

बेकाबू कोरोना के चलते आज पीएम मोदी सभी मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे चर्चा

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली इस मीटिंग में कोरोना वायरस की नई लहर पर चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही टीकाकरण अभियान पर भी बात की जाएगी। महामारी के मुद्दे पर पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ अंतिम बार चर्चा 17 मार्च को हुई थी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Pm Modi To Discuss With All Chief Ministers Today Due To Uncontrolled Corona

नई दिल्ली: भारत में चल रही कोरोना महामारी की स्थिति पर चर्चा करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल मीटिंग करेंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली इस मीटिंग में कोरोना वायरस की नई लहर पर चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही टीकाकरण अभियान पर भी बात की जाएगी। महामारी के मुद्दे पर पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ अंतिम बार चर्चा 17 मार्च को हुई थी।

पढ़ें :- केंद्र सरकार ने Remdesivir के सहित कई दवाओं के घटाए दाम, कोरोना मरीजों को बड़ी राहत

हाल ही में पीएम मोदी ने कुछ राज्यों में बढ़ते मामलों पर गंभीर चिंता व्यक्त की थी और दूसरी लहर को रोकने के लिए त्वरित और निर्णायक कदम उठाने के लिए कहा था। इससे पहले पीएम मोदी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई हाई लेवल मीटिंग में पांच सूत्रीय फॉर्मूला भी सुझाया था, जिसमें जांच, संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की पहचान, उपचार, कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन और टीकाकरण को आवश्यक बताया था।

बता दें की तगातार तीन दिन में दूसरी दफा ऐसा हुआ है, जब कोराना वायरस संक्रमण के एक दिन में एक लाख से अधिक मामले सामने आए हैं। मंत्रालय द्वारा बुधवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में लगातार 28वें दिन संक्रमण के मामलों में वृद्धि होने से उपचाराधीन मरीजों की तादाद भी बढ़कर 8,43,473 हो गयी है, जो कि संक्रमण के कुल मामलों का 6.59 फीसद है। वहीं, लोगों के स्वस्थ होने की दर भी गिरकर 92.11 फीसद हो गयी है। आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण से अब तक 1,17,92,135 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि मृत्यु दर गिरकर 1.30 फीसद हो गयी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...