HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. चक्रवात ‘यास’ से प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे पीएम मोदी, बंगाल और ओडिशा में मची थी तबाही

चक्रवात ‘यास’ से प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे पीएम मोदी, बंगाल और ओडिशा में मची थी तबाही

चक्रवात यास से प्रभावित ओडिशा और पश्चिम बंगाल के विभिन्न क्षेत्रों में हुए नुकसान का आज पीएम मोदी जायजा लेंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी ओडिशा की राजधानी भुवनेशवर पहुंचेंगे, जहां वह समीक्षा बठैक करेंगे। इसके बाद वह ओडिशा के बालासोर और भद्रक तथा पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिलों के प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। चक्रवात यास से प्रभावित ओडिशा और पश्चिम बंगाल के विभिन्न क्षेत्रों में हुए नुकसान का आज पीएम मोदी जायजा लेंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी ओडिशा की राजधानी भुवनेशवर पहुंचेंगे, जहां वह समीक्षा बठैक करेंगे। इसके बाद वह ओडिशा के बालासोर और भद्रक तथा पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिलों के प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।

पढ़ें :- सपा प्रमुख अखिलेश यादव कोलकाता रवाना, टीएमसी की शहीद दिवस रैली में होंगे शामिल

बता दें कि, चक्रवाती तूफान ‘यास’ के बुधवार को देश के पूर्वी तटों से टकराने के बाद भारी बारिश हुई। चक्रवात के दौरान 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाएं चलने से कई मकान क्षतिग्रस्त हुए। इसके साथ ही खेतों में पानी भरने के कारण फसल को भी नुकसान पहुंचा है।

चक्रवात से जुड़ी घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गयी जबकि इसके कारण ओडिशा, पश्चिम बंगाल ओर झारखंड में 21 लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। चक्रवात के कारण ओडिशा में तीन लोगों और पश्चिम बंगाल में एक व्यक्ति की मौत हो गयी।

बंगाल सरकार ने दावा किया है कि इस प्राकृतिक आपदा के कारण कम से कम एक करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं। ‘टाउते’ के बाद एक सप्ताह के भीतर देश के तटों से टकराने वाला ‘यास’ दूसरा चक्रवाती तूफान है।

 

पढ़ें :- सिक्किम के पूर्व मंत्री का शव पश्चिम बंगाल की नहर में मिला, नौ दिनों से थे लापता

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...