1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. अगर मोदी समझते देश के ‘मन की बात’, तो टीकाकरण के ऐसे न होते हालात : राहुल गांधी

अगर मोदी समझते देश के ‘मन की बात’, तो टीकाकरण के ऐसे न होते हालात : राहुल गांधी

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi ) रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात (man ki baat) का 79 वें संस्करण में जनता को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में माध्यम से जहां पीएम मोदी जहां की देश उपलब्ध्यिों को सराहते हैं, तो वहीं कुछ चुनौतियों को डटकर मुकाबला करने को जनता को कठोर संदेश भी देते हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi ) रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात (man ki baat) का 79 वें संस्करण में जनता को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में माध्यम से जहां पीएम मोदी जहां की देश उपलब्ध्यिों को सराहते हैं, तो वहीं कुछ चुनौतियों को डटकर मुकाबला करने को जनता को कठोर संदेश भी देते हैं।

पढ़ें :- BJP की राष्ट्रीय सचिव पकंजा मुंडे बोलीं- 'मैं तो लोगों के दिल-दिमाग में हूं, मोदी जी भी नहीं खत्‍म कर सकते हैं, मेरा करियर'

तो वहीं पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम वाले दिन केंद्र की मुख्य विपक्षी कांग्रेस पार्टी के वरिष्‍ठ नेता सांसद राहुल गांधी किसी न किसी मुद्दे पर केंद्र सरकार की अलोचना करने पीछे नहीं रहते हैं। इसी कड़ी में उन्‍होंने रविवार को टीकाकरण (vaccination) के हालात पर चिंता प्रकट करते हुए मोदी सरकार (Modi Government) पर निशाना साधा है।

पढ़ें :- Breaking-अशोक गहलोत दिल्ली निकलने से पहले देंगे इस्तीफा? राजभवन जाने की सूचना से अटकलें तेज

इस दौरान राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में एक 45 सेकेंड का वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें उन्होंने अलग-अलग उन खबरों की क्लिपिंग को दिखाया है, जहां देश में वैक्सीन की कमी है। देश में वैक्सीन की कमी को लेकर राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार पर तीखा प्रहार करने से कोई मौका नहीं गवां रहे हैं। पूरी ​दुनिया के विशेषज्ञ आतंक मचाने वाले कोरोना की जंग जीतने का वैक्सीन एक मात्र हथियार बता रहे हैं। इसी क्रम के केंद्र की मोदी सरकार कई राज्यों में कोरोना टीकाकरण अभियान (corona vaccination campaign) चला रही है। इन सबके बीच देश के कई राज्यों में कोरोना वैक्सीन की कमी भी देखी गई। वैक्सीन की किल्लत के चलते राज्य सरकारों को कुछ वैक्सीन सेंटर को कई बार बंद भी करना पड़ा है। इसके अलावा कई जगह वैक्सीन के लिए लोगों की लंबी कतारें दिखी जा रही हैं।

बता दें कि हाल ही में देश राजधानी दिल्ली में वैक्सीन की किल्लत की वजह से कई सेंटरों बंद करना पड़ा था। इसको देखते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोविशील्ड वैक्सीन (Covishield vaccine) को दूसरी खुराक के लिए रिजर्व रख लिया है। वैक्सीन की सीमित आपूर्ति को देखते हुए दिल्ली सरकार ने 31 जुलाई तक सभी सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर कोविशील्ड (covishield)  के टीके की सिर्फ दूसरी खुराक देने का फैसला किया है।

बता दें कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की 51,18,210 वैक्सीन लगाई गईं, जिसके बाद कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 43,31,50,864 हो चुका है।अब तक कुल 9.28 करोड़ लोगों पूर्ण टीकाकरण (fully vaccinated) हो चुका है। देश की आबादी के लिहाज से बात करें अब तक 6.8 फीसदी लोगों का मोदी सरकार पूर्ण वैक्सीनेशन करवा चुकी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...