1. हिन्दी समाचार
  2. PM मोदी ने किया दीनदयाल उपाध्याय की 63 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण

PM मोदी ने किया दीनदयाल उपाध्याय की 63 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण

By रवि तिवारी 
Updated Date

Pm Modi Unveiled The 63 Feet Tall Statue Of Deendayal Upadhyay

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच चुके हैं। बाबतपुर स्थित एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगा आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल सहित कई भाजपा नेताओं और अधिकारियों ने पीएम मोदी का स्वागत किया। इसके बाद जंगमबाड़ी मठ में आयोजित समरोह में शामिल होने के बाद चंदौली के पड़ाव में पं. दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का लोकार्पण करने पहुंचे।

पढ़ें :- Realme का सबसे सस्ता 5G फोन लॉन्च, 15000 रुपये से कम है कीमत

प्रतिमा का लो‍कार्पण करने के बाद उन्‍होंने स्‍मारक परिसर का भी अवलोकन किया। तत्‍पश्‍चात उन्‍होंने 36 परियोजनाओं का लोकार्पण और 14 परियोजनाओं का शिलान्‍यास किया।  

अपने इस दौरे में पीएम नरेंद्र मोदी कई विकास योजनाओं, अस्पतालों और पर्यटन से जुड़ी योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। देश की तीसरी कॉर्पोरेट ट्रेन महाकाल एक्सप्रेस को झंडी दिखाने के साथ ही नरेंद्र मोदी लगभग 1200 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात देंगे। आपको बता दें कि पिछले छह सालों में यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 22वां वाराणसी दौरा है।

जगंमवाड़ी मठ पहुचे पीएम नरेंद्र मोदी

सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जंगमवाड़ी मठ जाएंगे। यहां वह जगद्गुरु विश्वाराध्य गुरुकुल के शताब्दी समारोह में हिस्सा लिया । यहीं पर वह सिद्धांथ शिखामणि ग्रंथ के 19 भाषाओं में अनूदित संस्करण और मोबाइल ऐप का भी विमोचन की।

पढ़ें :- सुजुकी ने Hayabusa की लांचिंग तारीख का किया खुलासा, इतनी हो सकती है कीमत

दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का अनावरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीन दयाल स्मारक केंद्र गए। जहां मोदी ने इस स्मारक केंद्र का शुभारंभ किया । इसके अलावा वह पंडित दीन दयाल उपाध्याय की 63 फीट ऊंची प्रतिमा का भी अनावरण किया।  
 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X