1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पीएम मोदी ने बुद्ध महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर में पहुंचकर किया दर्शन-पूजन

पीएम मोदी ने बुद्ध महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर में पहुंचकर किया दर्शन-पूजन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेपाल के लुंबिनी से प्रस्थान के बाद करीब 4:50 बजे कुशीनगर एयरपोर्ट पहुंचे। जहां मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र द्वारा उनकी आगवानी की गई। आगमन उपरांत प्रधानमंत्री द्वारा सीधे महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर की तरफ प्रस्थान हुआ।

By शिव मौर्या 
Updated Date

कुशीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेपाल के लुंबिनी से प्रस्थान के बाद करीब 4:50 बजे कुशीनगर एयरपोर्ट पहुंचे। जहां मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र द्वारा उनकी आगवानी की गई। आगमन उपरांत प्रधानमंत्री द्वारा सीधे महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर की तरफ प्रस्थान हुआ। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रधानमंत्री एयरपोर्ट से सड़क मार्ग द्वारा महापरिनिर्वाण स्थल 5:15 में पहुंचे।

पढ़ें :- रामपुर व आजमगढ़ सदर लोकसभा सीट पर खिला कमल, योगी ने जताया जनता का आभार

गोल्फ कार्ट से मंदिर की तरफ प्रस्थान किया। मंदिर में पूजा-अर्चना की तथा भगवान बुद्ध की लेटी हुई प्रतिमा पर चीवर अर्पित किया। भन्ते ने प्रधानमंत्री को बुद्ध की प्रतिमा भेंट की। प्रधानमंत्री ने उन्हें स्वस्थ रहने को कहा। उन्होंने भन्ते जी को कहा कि आपलोगो से हमें प्रेरणा मिलती है।

मंदिर दर्शन के बाद फिर गोल्फ कार्ट से प्रस्थान हुआ। जनप्रतिनिधिगनो से अभिवादन करते हुए एयरपोर्ट की तरफ 5: 35 में प्रस्थान हुआ। फिर एक बार सड़क मार्ग से एयरपोर्ट होते हुए पी0 एम0 करीब 5:50 बजे में लखनऊ के लिए रवाना हुए।

रिपोर्ट—रवि जायसवाल

पढ़ें :- International yoga day 2022 : योगी बोले- मानवता के कल्याण का एकमात्र साधन योग
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...