जीएसटी पर पीएम मोदी करेंगे रैली, व्यापारियों और सीए को करेंगे संबोधित

नई दिल्ली। 30 जून को जीएसटी (GST) का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार की शाम 6.30 बजे दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में व्यापारियों और चार्टेड एकाउंटेन्ट्स की रैली को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के अलावा तमाम केन्द्रीय मंत्री देश के अन्य बड़े शहरों में ऐसे ही कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री का मानना है कि जीएसटी को लेकर छोटे और मझोले व्यापारियों के बीच भ्रम का माहौल तैयार किया जा रहा है। देशभर में अलग—अलग व्यापारी संगठन जीएसटी के फायदों को जाने बिना ही इसका विरोध कर रहे हैं। केन्द्र सरकार को भी उम्मीद है कि अगर प्रधानमंत्री सीधे तौर पर व्यापारियों से संवाद कर जीएसटी के फायदों के बारे में जानकारी देने तो व्यापारियों के भीतर जीएसटी के प्रति सकारात्मक सोच पैदा होगी। व्या​पारियों में सरकार के प्रति विश्वास बढ़ेगा। उन्हें लगेगा कि सरकार उनकी दुविधा को समझ रही है।

{ यह भी पढ़ें:- केदारनाथ धाम पहुंचे PM मोदी, बोले- सवा सौ करोड़ जनता की सेवा ही बाबा केदार की सेवा }

तय कार्यक्रम के मुताबिक प्रधानमंत्री के अलावा केन्द्रीय मंत्रियों में नितिन गडकरी मुंबई में, प्रकाश जावडेकर बैंगलोर में, थावर चन्द्र गहलोत रॉयपुर में, पटना में राधामोहन सिंह समेंत अन्य मंत्री अलग—अलग शहरों में रैली करेंगे।

आपको बता दें कि देश के कई हिस्सों में व्यापारियों ने बाजार बंद कर जीएसटी के विरोध में प्रदर्शन किया है। कानपुर में कारोबारियों ने रेल रोककर अपना विरोध दर्ज करवाया तो वहीं लखनऊ, वाराणसी और भोपाल समेंत तमाम बड़े शहरों में जीएसटी के खिलाफ प्रदर्शन देखने को मिले।

{ यह भी पढ़ें:- विरासत को छोड़कर आगे बढ़ने वालों की पहचान खत्म होना तय: पीएम मोदी }