HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. PM Modi को आज मिलेगा एक और बड़ा सम्मान, पर्यावरण लीडरशिप से होंगे सम्मानित

PM Modi को आज मिलेगा एक और बड़ा सम्मान, पर्यावरण लीडरशिप से होंगे सम्मानित

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी को शुक्रवार को यानी आज एक और बड़ा सम्मान मिलने जा रहा है। दरअसल, पीएम मोदी आज कैम्ब्रिज एनर्जी रिसर्च एसोसिएट्स वीक (सेरावीक) के वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण लीडरशिप पुरस्कार से सम्मानित किए जाएंगे। उन्हें यह सम्मान ऊर्जा और पर्यावरण में स्थिरता के प्रति प्रतिबद्धता के लिए प्रदान किया जा रहा है।

पढ़ें :- IND vs ZIM: भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया, जायसवाल-गिल ने जड़े अर्धशतक

उल्लेखनीय है कि प्रति वर्ष मार्च माह में ह्यूस्टन में सेरावीक सम्मेलन का आयोजन होता है। इसकी गिनती विश्व के सबसे आगे रहने वाले ऊर्जा मंचों में की जाती है। खास बात यह भी यह कि पीएम मोदी इस सम्मान समारोह में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल होंगे, जहां वह भाषण भी देंगे। इस सम्मेलन का आयोजन पहली बार पूरी तरह ऑनलाइन तरीके से हो रहा है।

इस सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति के दूत जॉन केरी, बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के सह-अध्यक्ष और ब्रेकथ्रू एनर्जी के संस्थापक बिल गेट्स और सऊदी अरामको के सीईओ अमीन नासर भी शिरकत करने वाले हैं। इस कार्यक्रम के आयोजक IHS मार्किट के वाइस चेयरमैन और कॉन्फ्रेंस के प्रमुख डेनियल येरगिन ने कहा है कि देश और दुनिया की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के लिए भारत की अगुवाई में किए जा रहे लगातार प्रयास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस अवार्ड से सम्मानित करने को लेकर खुशी हो रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...