1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. PM Modi को मिलेगा भूटान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान, थिंपू सरकार ने किया ऐलान

PM Modi को मिलेगा भूटान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान, थिंपू सरकार ने किया ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के नाम एक और अंतरराष्ट्रीय उपलब्धि जुड़ गई है। जल्द ही उन्हें एक और अंतरराष्ट्रीय सम्मान (International Honor) से नवाजा जाएगा। बता दें कि भूटान सरकार (Bhutan Government) ने पीएम मोदी को भूटान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'Ngadag pel gi khorlo' से सम्मानित करने की घोषणा की है। इस बात की जानकारी भूटान के प्रधानमंत्री कार्यालय (Prime Minister's Office of Bhutan) की ओर से दी गई है। 

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के नाम एक और अंतरराष्ट्रीय उपलब्धि जुड़ गई है। जल्द ही उन्हें एक और अंतरराष्ट्रीय सम्मान (International Honor) से नवाजा जाएगा। बता दें कि भूटान सरकार (Bhutan Government) ने पीएम मोदी को भूटान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘Ngadag pel gi khorlo’ से सम्मानित करने की घोषणा की है। इस बात की जानकारी भूटान के प्रधानमंत्री कार्यालय (Prime Minister’s Office of Bhutan) की ओर से दी गई है।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

भूटान पीएम कार्यालय (Bhutan PM Office) ने लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिना किसी शर्त के दोस्ती धर्म निभाया है। विशेष तौर पर भूटान के लिए उनके समर्थन और कोरोना महामारी के दौरान की गई मदद के लिए भूटान अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान (Bhutan’s highest civilian award) से सम्मानित करने का फैसला किया है। आगे लिखा गया है कि भूटान का हर नागरिक उन्हें इसके लिए बधाई देता है। इस उपलब्धि पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) ने पीएम मोदी (PM Modi) को बधाई भी दी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...