1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पीएम मोदी 25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर को देंगे मेडिकल कॉलेज का तोहफा, सीएम योगी ने किया निरीक्षण

पीएम मोदी 25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर को देंगे मेडिकल कॉलेज का तोहफा, सीएम योगी ने किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  (Cm Yogi) शनिवार को सिद्धार्थनगर पहुंचे और पीएम मोदी (Pm modi) के आगमन से पहले तैयारियों की समीक्षा की। पीएम मोदी (Pm modi) 25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर समेत कई अन्य जिलों को मेडिकल कॉलेज का तोहफा देंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

सिद्धार्थनगर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  (Cm Yogi) शनिवार को सिद्धार्थनगर पहुंचे और पीएम मोदी (Pm modi) के आगमन से पहले तैयारियों की समीक्षा की। पीएम मोदी (Pm modi) 25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर समेत कई अन्य जिलों को मेडिकल कॉलेज का तोहफा देंगे।

पढ़ें :- Gujarat Elections: वर्ल्ड मीडिया में छाए PM मोदी, गुजरात चुनाव रिजल्ट को दी जगह

सिद्धार्थनगर (Siddharthnagar) का मेडिकल कालेज (medical college), जनसंघ के संस्थापक सदस्य और भाजपा के पहले प्रदेश अध्यक्ष रहे पं. माधव प्रसाद त्रिपाठी के नाम समर्पित होगा। वहीं, इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm yogi) ने कहा कि PM स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत मेडिकल कॉलेज (medical college) की शृंखला जोड़ी जा रही है।

पहले पूर्वी यूपी में एक मात्र BRD मेडिकल कॉलेज था। आज गोरखपुर में AIIMS बनकर लगभग तैयार है। अगले एक-डेढ़ महीने में प्रधानमंत्री जी के कर-कमलों से इसका उद्घाटन भी होगा। उन्होंने कहा कि, 02 वर्ष पहले मैंने जनपद सिद्धार्थनगर में मेडिकल कॉलेज की घोषणा की थी।

प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत जनपद को मेडकल कॉलेज प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि, मुझे बताते हुए प्रसन्नता है कि नेशनल मेडिकल कमीशन ने प्रदेश के 07 मेडिकल कॉलेज को मान्यता दे दी है, जिसमें हर मेडिकल कॉलेज में 100 एडमिशन होंगे, इसमें सिद्धार्थनगर का मेडिकल कॉलेज भी शामिल है।

पढ़ें :- Parliament Winter Session: सदन के दौरान ही पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति को दी बधाई, कहा युवाओं को भी दें मौका
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...