1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पीएम मोदी आज वाराणसी में विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे

पीएम मोदी आज वाराणसी में विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे

Pm Modi Will Inaugurate Development Projects In Varanasi Today

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वाराणसी में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। रविवार को उन्होंने ट्वीट किया, “वाराणसी की विकास यात्रा में कल एक महत्वपूर्ण अध्याय जुड़ने वाला है। सुबह 10.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करूंगा। इनमें कृषि एवं पर्यटन के साथ बुनियादी सुविधाओं से जुड़े अन्य प्रोजेक्ट भी शामिल हैं।”

पढ़ें :- पीएम मोदी ने रोटी,कपड़ा,मकान के नारों को हकीकत में बदला: योगी

प्रधान मंत्री की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, इन परियोजनाओं की कुल लागत 614 करोड़ रुपये है। आयोजन के दौरान प्रधान मंत्री इन परियोजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत भी करेंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे।

उद्घाटन की जाने वाली परियोजनाओं में सारनाथ लाइट एंड साउंड शो, लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल रामनगर (Lal Bahadur Shastri Hospital Ramnagar) का उन्नयन, सीवरेज संबंधित कार्य, गायों के रक्षण और संरक्षण के लिए अवसंरचना सुविधाएं, बहुउद्देशीय बीज भंडार गृह, 100 मीट्रिक टन के कृषि उपज गोदाम, आईपीडीएस चरण 2, शामिल हैं। सम्पूर्णानंद स्टेडियम, वाराणसी शहर के स्मार्ट लाइटिंग काम में खिलाड़ियों के लिए एक आवास परिसर, साथ ही 105 आंगनवाड़ी केंद्र और 102 गौ आश्रय केंद्र हैं।

आयोजन के दौरान, प्रधान मंत्री मोदी दशाश्वमेध घाट और खिदकिया घाट के पुनर्विकास, पीएसी पुलिस बल के लिए बैरक, काशी के कुछ वार्डों के पुनर्विकास, बेनिया में एक पार्क के पुनर्विकास के साथ पार्किंग सुविधा सहित गिरिजा देवी संस्कृत शंकुल में बहुउद्देश्यीय हॉल का बाग़ का उन्नयन, शहर में सड़कों की मरम्मत और पर्यटन स्थलों का विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे।

पढ़ें :- Republic Day Parade 2021: आसमान में गरजा राफेल, पीएम मोदी ने दी वीर जवानों को श्रद्धांजलि

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...