1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना संकट के बीच आज ‘मन की बात’ करेंगे PM मोदी, करें इस मुद्द पर करेंगे बात

कोरोना संकट के बीच आज ‘मन की बात’ करेंगे PM मोदी, करें इस मुद्द पर करेंगे बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिये देशवासियों को संबोधित करने वाले हैं। आप सभी को बता दें कि यह रेडियो कार्यक्रम सुबह 11 बजे प्रसारित होने वाला है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: देश इस समय कोरोना वायरस के दूसरे कहर का सामना कर रहा है । पूरा देश बुरी तरह से इससे जूझ रहा है। इस समय बढ़ती मरीजों की संख्या ने प्रशासन को चिंता में डाला हुआ है। ऐसे में अब इस संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिये देशवासियों को संबोधित करने वाले हैं। आप सभी को बता दें कि यह रेडियो कार्यक्रम सुबह 11 बजे प्रसारित होने वाला है।

पढ़ें :- Google के CEO सुंदर पिचाई को मिला पद्म भूषण सम्मान, भारत को लेकर दिया ये बड़ा बयान

आपको बता दें, आप इस कार्यक्रम को टेलीविजन, फेसबुक, ट्विटर पेज और मोबाइल एप पर लाइव सुन सकते हैं। आपको हम यह भी बता दें कि आज ‘मन की बात’ का 76वां संस्करण होगा। जी दरअसल 3 अक्टूबर 2014 को पीएम मोदी के ‘मन की बात’ प्रोग्राम की शुरूआत हुई थी। उसी के बाद से लगातार इसके प्रसारण का सिलसिला जारी है। हर बार महीने के आखिरी रविवार को पीएम मोदी जनता से रेडियो के जरिए अपने ‘मन की बात’ करते हैं।

यह एक विशेष कार्यक्रम होता है जो 18 क्षेत्रीय भाषाओं और 33 बोलियों में भी प्रसारित किया जाता है। बीते दिनों ही RTI में खुलासा हुआ था कि इस कार्यक्रम पर 7.29 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं, जबकि इससे ऑल इंडिया रेडियो को 30.28 करोड़ का राजस्व प्राप्त हुआ है। आप सभी को याद हो तो अपने बीते हुए कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि ”जब मैं ‘मन की बात’ करता हूं तो ऐसा लगता है, जैसे आपके बीच, आपके परिवार के सदस्य के रूप में उपस्थित हूं।” हर बार पीएम मोदी के इस कार्यक्रम का बेसब्री से इंतजार लोगों को होता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...