1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Winter Session of Parliament : पीएम मोदी बोले- सरकार हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार

Winter Session of Parliament : पीएम मोदी बोले- सरकार हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार

Winter Session of Parliament 2021 :  संसद का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है। इसकी शुरुआत में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने  विपक्ष से शांति के साथ सवाल पूछने की अपील की है। साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि सरकार किसी भी मुद्दे पर चर्चा को पूरी तरह से तैयार (Government is Ready to Discuss Every Issue) है। हमें देश हित के मुद्दों पर समझदारी और एकता के साथ बात करने की जरूरत है। मोदी ने कहा कि यह अहम अवसर है, जब हमें रचनात्मक चर्चा करके देशहित में आगे बढ़ना चाहिए।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। Winter Session of Parliament 2021 :  संसद का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है। इसकी शुरुआत में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने  विपक्ष से शांति के साथ सवाल पूछने की अपील की है। साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि सरकार किसी भी मुद्दे पर चर्चा को पूरी तरह से तैयार (Government is Ready to Discuss Every Issue) है। हमें देश हित के मुद्दों पर समझदारी और एकता के साथ बात करने की जरूरत है। मोदी ने कहा कि यह अहम अवसर है, जब हमें रचनात्मक चर्चा करके देशहित में आगे बढ़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि संसद में सरकार और उसकी नीतियों के खिलाफ आवाज प्रखर होनी चाहिए, लेकिन संसद (Parliament ) और चेयर की गरिमा भी बनाए रखनी चाहिए।

पढ़ें :- UP Election 2022 : सीएम योगी, बोले-सपा और सत्य, नदी के दो किनारे हैं जो कभी एक नहीं हो सकते

पढ़ें :- कोरोना की तीसरी लहर खतरनाक नहीं, लेकिन सावधानी बरतनी जरूरी : सीएम योगी

मुफ्त राशन स्कीम को अब मार्च, 2022 तक के लिए बढ़ा दिया

उन्होंने कहा कि पिछले सत्र के बाद कोरोना की विकट स्थिति में भी देश ने 100 करोड़ से ज्यादा कोरोना टीके लगाए हैं। इस दिशा में हम और तेजी से आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन कोरोना के नए वैरिएंट की खबरें हमें और सतर्क रहने को कहती हैं। पीएम मोदी ने कहा कि मैं सभी लोगों और अपने संसद के साथियों से आग्रह करता हूं कि वे सतर्क रहें। देश के 80 करोड़ से अधिक नागरिकों को कोरोना काल में और अधिक दिक्कत न हो, इसके लिए पीएम गरीब कल्याण अन्ना योजना के तहत मुफ्त राशन दिए जाने की योजना चल रही है। इस स्कीम को अब मार्च, 2022 तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

हंगामा करना संसद में कामकाज का मानक नहीं

मोदी ने कहा कि संसद के कामकाज की समीक्षा उसके कामों से होनी चाहिए। सत्र में इसे काम का मानक नहीं माना जा सकता कि कितने हंगामे के साथ कुछ लोगों ने संसद को रोक दिया? उन्होंने कहा कि सवाल भी होने चाहिए और शांति भी होनी चाहिए। पीएम नरेंद्र मोदी कहा कि संसद का यह अत्यंत महत्वपूर्ण है, देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। हिंदुस्तान में चारों दिशाओं में से इस आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर रचनात्मक, सकारात्मक और राष्ट्रहित और जनहित को लेकर कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं। आजादी के दीवानों ने जो सपने देखे थे, उन्हें पूरा करने के लिए हर कोई अपना प्रयास कर रहा है। ये खबरें अपने आप में भारत के उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभ संकेत हैं।

पढ़ें :- UP Election 2022 : कैराना में अमित शाह ने किया घर-घर प्रचार, चुनाव आयोग के कोविड नियमों की उड़ी धज्जियां
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...