1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जम्मू-कश्मीर के लोगों को पीएम मोदी की बड़ी सौगात, आयुष्मान योजना को किया लॉन्च

जम्मू-कश्मीर के लोगों को पीएम मोदी की बड़ी सौगात, आयुष्मान योजना को किया लॉन्च

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर को शनिवार बड़ी सौगात दी। प्रधानमंत्री ने जम्मू कश्मीर में केंद्र सरकार की आयुष्मान योजना को लॉन्च किया। इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुवाहाटी से वीडियो लिंक से जुड़े। वहीं केंद्र शासित प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी मौजूद रहे। इस योजना को लॉन्च करने के बाद पीएम मोदी लाभार्थियों से बात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज जम्मू-कश्मीर के लिए ऐतिहासिक दिन है। आज से जम्मू-कश्मीर के लोग आयुष्मान भारत योजना का लाभ उठा सकते हैं।

पढ़ें :- Narendra Singh Verma jeevan parichay : इस सीट पर नरेंद्र सिंह वर्मा का चलता है सिक्का, अब छह बार चुने जा चुके हैं विधायक

उन्होंने इस मौके पर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि वे जम्मू-कश्मीर को बहुत पसंद करते थे। उन्होंने इंसानियत, जम्हूरियत और कश्मीरियत जैसे नारों से हमें प्रेरणा दी। पीएम मोदी ने कहा, जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने लोगों का विश्वास मजबूत किया है। यहां पारदर्शी चुनाव कराना गर्व की बात है। पीएम ने कहा कि एक समय था कि हम लोग जम्मू-कश्मीर की सरकार का हिस्सा थे। लेकिन हमने उस सत्ता सुख को छोड़ दिया था। क्योंकि हमारा मुद्दा था कि पंचायतों का चुनाव कराओ।

इस मुद्दे पर सरकार का साथ छोड़ जनता के साथ खड़े हुए। प्रधानमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के हर वोटर के चेहरे पर मुझे विकास के लिए एक उम्मीद नजर आई, उमंग नजर आई। हर वोटर की आंखों में मैंने अतीत को पीछे छोड़ते हुए, बेहतर भविष्य का विश्वास देखा। जम्मू-कश्मीर में इन चुनावों ने ये भी दिखाया कि हमारे देश में लोकतंत्र कितना मजबूत है। लेकिन एक पक्ष और भी है, जिसकी तरफ मैं देश का ध्यान आकर्षित कराना चाहता हूं।

पुडुचेरी में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद पंचायत और म्युनिसिपल इलेक्शन नहीं हो रहे। वहीं, इस दौरान पीएम मोदी ने आगे कहा, दिल्ली में कई लोग हैं, जो मुझे कोसते हैं, मेरे खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हैं, वो देखें कि जम्मू-कश्मीर में सफलतापूर्वक चुनाव हो चुके हैं। जो लोग मुझे लोकतंत्र पर भाषण देते हैं, उन्हें याद रखना चाहिए कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी पुडुचेरी में पंचायत चुनाव नहीं हुए हैं। जम्मू-कश्मीर में प्रशासन की उपलब्धियां गिनाते हुए पीएम ने यह भी कहा कि बस आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिलना बंगाल में मुश्किल है।

पढ़ें :- UP: आजम खान से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे शिवपाल यादव, प्रदेश में बढ़ी सियासी हलचल
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...