1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. PM Modi’s Birthday: पीएम मोदी के जन्मदिन पर टूटे सभी रिकॉर्ड, एक दिन में लगाई गई करीब 1.5 करोड़ वैक्सीन

PM Modi’s Birthday: पीएम मोदी के जन्मदिन पर टूटे सभी रिकॉर्ड, एक दिन में लगाई गई करीब 1.5 करोड़ वैक्सीन

PM Modi's Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के जन्मदिन के अवसर पर देश में सबसे तेज वैक्सीन लगाने का रिकॉर्ड बना है। दोपहर 1:30 बजे तक देश में एक करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना की वैक्सीन लग चुकी थी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने इसकी जानकारी दी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

PM Modi’s Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के जन्मदिन के अवसर पर देश में सबसे तेज वैक्सीन लगाने का रिकॉर्ड बना है। दोपहर 1:30 बजे तक देश में एक करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना की वैक्सीन लग चुकी थी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने इसकी जानकारी दी है।

पढ़ें :- Big Breaking: दो से 18 साल के बच्चों को लगेगी वैक्सीन, कोवैक्सीन को मिली मंजूरी

इसके साथ ही अभी भी वैक्सीनेशन (vaccination) का काम तेजी से चल रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) की माने तो भारत में एक दिन में सबसे ज्यादा वैक्सीन लगाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बताया गया कि भारत ने एक करोड़ 50 लाख से ज्यादा वैक्सीन लगा दी है।

मांडविया ने ट्वीट करते हुए बताया, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर देश ने 1:30 बजे तक अब तक सबसे तेज 1 करोड़ वैक्सीन लगाने का आंकड़ा पार कर लिया है।’ उन्होंने आगे कहा कि हम निरंतर तेजी से वैक्सीन लगाने का कार्य जारी रखे हुए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर लिखा है कि, ‘मुझे विश्वास है कि आज हम सभी टीकाकरण का नया कीर्तिमान बना कर प्रधानमंत्री मोदी को उपहार के रूप में देंगे।’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...