1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जनता को पीएम मोदी की चिट्ठी, कहा– मुझे विकास के लिए नीतीश सरकार की जरूरत

जनता को पीएम मोदी की चिट्ठी, कहा– मुझे विकास के लिए नीतीश सरकार की जरूरत

Pm Modis Letter To The Public Said I Need Nitish Government For Development

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव में प्रचार का आज आखिरी दिन है. इसके लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी लगा दी है. इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार की जनता को चिट्ठी लिखी है. प्रधानमंत्री ने कहा, “मैं बिहार के विकास को लेकर आश्वस्त हूं. मुझे यह सुनिश्चित करने के लिए नीतीश कुमार सरकार की जरूरत है कि बिहार में विकास नीतियों के लिए कोई रुकावट न हो.”

पढ़ें :- गणतंत्र दिवस परेडः कैडेट्स और कलाकारों को पीएम मोदी ने किया संबोधित, कहीं ये बातें...

प्रधानमंत्री ने कहा, “युवा हों या बुजुर्ग, गरीब हों या किसान , हर वर्ग के लोग जिस प्रकार आशीर्वाद देने के लिए सामने आ रहे हैं , वह एक आधुनिक और नए बिहार की तस्वीर दिखाता है. बिहार में लोकतंत्र के महापर्व के दौरान मतदाताओं के जोश ने हम सबको और अधिक उत्साह के साथ कार्य करने को प्रेरित किया है.” उन्होंने कहा, “बिहार में लोकतंत्र की पहली कोपल फूटी , ज्ञान – विज्ञान , शास्त्र – अर्थशास्त्र , हर प्रकार से बिहार संपन्न रहा है. ‘ सबका साथ , सबका विकास , सबका विश्वास के मंत्र पर चलते हुए NDA सरकार बिहार के गौरवशाली अतीत को फिर स्थापित करने के लिए कटिबद्ध प्रतिबद्ध है.”

प्रधानमंत्री ने कहा, “साथियो. यह हम सबके लिए गर्व का विषय है कि बिहार चुनाव का पूरा फोकस विकास पर केंद्रित रहा. NDA सरकार ने पिछले वर्षों में जो कार्य किए , उसका हमने न केवल रिपोर्ट कार्ड पेश किया , बल्कि जनता – जनार्दन के सामने आगे का विजन भी रखा. लोगों को भरोसा है कि बिहार का विकास NDA सरकार ही कर सकती है. उन्होंने आगे कहा, “अव्यवस्था और अराजकता के वातावरण में नव – निर्माण असंभव होता है । वर्ष 2005 के बाद से बिहार में माहौल भी बदला और नव – निर्माण की प्रक्रिया भी आरंभ हुई. बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर और कानून का राज , ये सामाजिक और आर्थिक संपन्नता के लिए अनिवार्य हैं. बिहार को ये दोनों NDA ही दे सकता है.”

प्रधानमंत्री ने कहा, “NDA के लिए मानव जीवन की गरिमा सर्वोपरि है । हम हर नागरिक को देश की उन्नति और प्रगति में भागीदार मानते हैं। पहले देश के विकास में बनावटी बाधाएं खड़ी करके रखी गई थी , जिससे युवाओं , महिलाओं और किसानों के लिए अवसर कम होते गए। लेकिन NDA के निरंतर प्रयासों से अब यह स्थिति बदल रही है । NDA ने बिहार में बिजली , पानी , सड़क , इलाज , शिक्षा , कानून व्यवस्था , हर क्षेत्र में बहुत काम किया । मूल आवश्यकताओं की पूर्ति के बाद अब यह दशक बिहार की आकांक्षाओं की पूर्ति का है.”

अभाव से आकांक्षा की ओर ले जाना सरकार की बड़ी उपलब्धि
मोदी ने आगे कहा, “एनडीए का प्रत्येक साथी , इन आकांक्षाओं की पूर्ति के लिए पूरी निष्ठा के साथ काम करने के लिए तत्पर है. बिहार को अभाव से आकांक्षा की और ले जाना NDA सरकार की बहुत बड़ी उपलब्धि है. हर गरीब को पक्का घर देना हो, घर – घर शौचालय बनाना हो, घरों में नल से जल देना हो, बिजली पहुंचानी हो, गैस कनेक्शन देना हो, हर गरीब को बैंक से जोड़ना हो, यह सब बिहारवासियों के वोट की ताकत से ही संभव हो पाया है.

पढ़ें :- नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर बंगाल पहुंचे पीएम मोदी

बहनों – बेटियों की सुरक्षा सुनिश्चित की
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “बिहार की बहनों , बेटियों की अपेक्षाएं और आकांक्षाएं भी अब निरंतर बढ़ रही हैं । उनको शौचालय की सुविधा मिली तो उनमें सुरक्षा का एहसास आया. उनके नाम से प्रधानमंत्री आवास योजना का घर मिला तो चिंता कम हुई । जनधन खाता खुला , मुद्रा योजना से बैंक लोन मिला तो नया आत्मविश्वास जागा । समाज में आत्मविश्वास तब और बढ़ता है , जब जन्म से लेकर बुढ़ापे तक संपूर्ण सुरक्षा कवच मिले । बीते वर्षों में NDA ने गर्भावस्था से लेकर बुढ़ापे में पेंशन और बीमा तक की सुरक्षा दी है । आज बिहार का गरीब से गरीब परिवार भी गंभीर बीमारी का इलाज देश में कहीं भी मुफ्त में करा पा रहा है ।

हर घर जल के सपने को पूरा करने के लिए कृतसंकल्प
पीएम ने कहा, “जलशक्ति को लेकर केंद्र सरकार के प्रयास भी आज बिहार में लोगों को NDA की तरफ आकर्षित कर रहे हैं. NDA हर घर जल के सपने को पूरा करने के लिए कृतसंकल्प है. इससे करोड़ों लोगों विशेषकर महिलाओं के जीवन स्तर में बहुत बड़ा सुधार आएगा। साथियो , कनेक्टिविटी से जुड़े प्रोजेक्ट्स को तेजी से आगे बढ़ाना NDA की पहली प्राथमिकता है. अच्छे एयरपोर्ट्स , वाटरपोर्ट्स , बेहतर रोड के लिए बिहार में लगातार काम हो रहा है. कनेक्टिविटी जितनी ज्यादा बढ़ेगी , उतना ही गरीब , किसान , नौजवान और मध्यम वर्ग की Ease of Living में भी सुधार आएगा.”

उन्होंने कहा, “बिहार को आधुनिक बनाने में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का बड़ा योगदान होगा. आज बिहार प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा योजना का बड़ा हिस्सेदार है, बिहार गैस बेस्ड इकॉनॉमी का अहम अंग भी बन रहा है. आज बिहार में CNG आधारित ट्रैफिक व्यवस्था का नेटवर्क भी तैयार हो रहा है. गंगा जी पर बन रहे पहले इनलैंड वॉटरवे से भी बिहार को बहुत लाभ होगा.”

आत्मनिर्भर बिहार के संकल्प को पूरा करने में जुटे
प्रधानमंती ने कहा, “आज बिहार में दुकान या फैक्ट्री चलाने वाले , इंजीनियर – डॉक्टर से लेकर रेहड़ी – पटरीवाले तक , हर कोई भयमुक्त होकर अपना काम कर रहा है. आज जब यहां के लोग आत्मनिर्भर बिहार के संकल्प को पूरा करने में जुटे हैं , तो उसके पीछे एनडीए सरकार की जन – कल्याणकारी योजनाओं की ठोस बुनियाद है. मातृभाषा में शिक्षा के निर्णय का बिहार ने हृदय से स्वागत किया है. इससे प्रतिभाशाली युवाओं के लिए नए अवसरों के द्वार खुलेंगे.”

बिहार में वोट जात- पात पर नहीं, विकास पर
मोदी ने आगे कहा, “बिहारवासी ‘स्वामित्व योजना’ का बहुत उम्मीद से इंतजार कर रहे हैं. इन मजबूत कदमों से आम लोगों का शशक्तिकरण और गरिमापूर्ण जीवन मिलेगा.” उन्होंने कहा, बिहार में वोट पड़ रहा है. इस बार यह चुनाव जात- पात पर नहीं, विकास पर. झूठे वादों पर नहीं, पक्के इरादों पर. कुशासन पर नहीं, सुशासन पर. भष्टाचार पर नहीं, ईमानदारी पर. अवसरवादिता पर नहीं , आत्मनिर्भरता के विजन पर.”

पढ़ें :- सियासतः पीएम मोदी के दौरे से पहले ममता बनर्जी ने दिखाई अपनी ताकत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...