1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पीएम मोदी का दो दिवसीय गुजरात दौरा आज से, केवडिया में करेंगे कई योजनाओं की शुरुआत

पीएम मोदी का दो दिवसीय गुजरात दौरा आज से, केवडिया में करेंगे कई योजनाओं की शुरुआत

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

Pm Modis Two Day Visit To Gujarat From Today Many Plans Will Start In Kevadia

नई दिल्ल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शुक्रवार से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर होंगे। इस दौरान पीएम मोदी कई परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाएंगे और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि भी देंगे। गुजरात दौरे के दौरान पीएम मोदी साबरमती रिवरफ्रंट और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बीच संचालित होने वाली सीप्लेन उड़ानों को भी हरी झंडी दिखाएंगे। आज सुबह पीएम मोदी अहमदाबाद पहुंचेंगे।

पढ़ें :- आंख मारना और फ्लाइंग किस करना कोर्ट ने माना यौन उत्पीड़न, युवक को सुनाई एक साल की सजा

अधिकारियों की मानें तो आज अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचकर सबसे पहले पीएम मोदी गांधीनगर पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि देंगे। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता रहे केशुभाई पटेल का गुरुवार को लंबी बीमारी की वजह से निधन हो गया था।

इसके बाद पीएम मोदी नर्मदा जिले के केवडिया के लिए रवाना होंगे। गुजरात में मार्च के अंत में कोरोना वायरस संक्रमण की शुरुआत के बाद से मोदी का अपने गृह राज्य का यह पहला दौरा होगा। माना जा रहा है कि पीएम मोदी केवडिया में रात्रि विश्राम करेंगे।

अधिकारियों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद एयरपोर्ट से एक हेलिकॉप्टर से केवडिया पहुंचेंगे। यहां वह सरदार पटेल जूलॉजिकल पार्क का उद्घाटन करेंगे, जो सरदार वल्लभ भाई पटेल को समर्पित है। बाद में वह एक नाव सेवा का उद्घाटन करेंगे, जो नर्मदा नदी में प्रतिमा और श्रेष्ठ भारत भवन के बीच संचालित होगी।

अधिकारी की मानें तो उद्घाटन के मौके पर पीएम मोदी बोट राइड भी कर सकते हैं। फिर वह उस मूर्ति के पास एकता मॉल का उद्घाटन करेंगे, जहां पर्यटक पूरे देश से लाई गई हस्तकला की वस्तुओं को खरीद सकते हैं।

पढ़ें :- कोरोना संकट के बीच एक और आफत: मध्यप्रदेश के शहाडोल में भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

इसके बाद 31 अक्टूबर की सुबह, पीएम मोदी सबसे पहले सरदार पटेल को उनकी जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा करेंगे। इस अवसर पर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) और गुजरात पुलिस द्वारा एकता दिवस परेड नामक एक परेड का भी आयोजन किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि यहां पर पीएम मोदी संबोधित भी करेंगे।

अधिकारी ने कहा कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास परेड ग्राउंड में बोलने के बाद पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सिविल सर्विस प्रोबेशनर्स के साथ बातचीत करेंगे। दोपहर बाद पीएम केवडिया और अहमदाबाद को जोड़ने वाली सीप्लेन सेवा शुरू करेंगे। वह फिर नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...