पीएम मोदी का 2 दिवसीय वाराणसी दौरा आज से, पूर्वांचल में करेंगे 3 रैलियां

a

वाराणसी। लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण में बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार रैलियां कर रहे हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी आज पूर्वी यूपी में तीन चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी आज से दो दिन के वाराणसी दौरे पर भी रहेंगे। पीएम मोदी गुरुवार शाम को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे और यहां रात्रि प्रवास करेंगे।

Pm Narendra Modi 2 Day Visit Of Varanasi From Today :

चुनाव घोषित होने के बाद काशी में पीएम मोदी का ये दूसरा दौरा होगा। 16 मई की रात बनारस में रुकेंगे पीएम मोदी और 17 मई को भी शाम तक काशी रहेंगे। सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी चुनाव प्रचार के अंतिम दिन यानी 17 मई को काशी विश्वनाथ के दर्शन कर सकते हैं। पीएम मोदी गुरुवार सुबह 10.15 बजे यूपी के मऊ के भुजौती गांव में बीजेपी की पहली चुनावी रैली करेंगे।

इसके बाद वह दूसरी चुनावी रैली सुबह 11.45 बजे चंदौली के धनपुर गांव में करेंगे। पीएम मोदी तीसरी रैली दोपहर 1.15 बजे मिर्जापुर में करेंगे। पीएम मोदी बीजेपी के पदाधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे। पीएम चंदौली की चुनावी रैली के बाद वाराणसी जाएंगे। पीएम मोदी की पश्चिम बंगाल में भी आज दो रैलियां प्रस्तावित हैं। शाम 4.30 बजे उनकी पहली रैली मथुरापुर के उल्लोन में होगी।

इसके बाद दूसरी रैली शाम 6.10 बजे दमदम में होनी है। वाराणसी से पीएम मोदी लगातार दूसरी बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी बनारस पहुंच सकते हैं। इससे पहले पीएम मोदी 25 अप्रैल को वाराणसी आए थे। 25 अप्रैल को बीएचयू के लंका गेट से दशाश्वमेध घाट तक रोड शो किया था और 26 अप्रैल को अपना नामांकन भरा था। 19 मई को अंतिम चरण का चुनाव है।

यूपी के पूर्वांचल की 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव है। जिसमें गोरखपुर जैसी महत्वपूर्ण सीट भी है। जहां उपचुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था। यानी पीएम मोदी का काशी का ये दो दिवसीय दौरा पूर्वांचल के सियासी समीकरण को फिट करने वाला होगा। पीएम मोदी का ये दौरा इस तरह से भी देखा जा रहा है कि मायावती और अखिलेश ने हाल ही में पूर्वांचल में 8 रैलियां बढ़ाई हैं। बनारस में रुककर पीएम मोदी अखिलेश मायावती की रैलियों का भी सियासी काट जरूर निकालेंगे।

वाराणसी। लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण में बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार रैलियां कर रहे हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी आज पूर्वी यूपी में तीन चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी आज से दो दिन के वाराणसी दौरे पर भी रहेंगे। पीएम मोदी गुरुवार शाम को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे और यहां रात्रि प्रवास करेंगे। चुनाव घोषित होने के बाद काशी में पीएम मोदी का ये दूसरा दौरा होगा। 16 मई की रात बनारस में रुकेंगे पीएम मोदी और 17 मई को भी शाम तक काशी रहेंगे। सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी चुनाव प्रचार के अंतिम दिन यानी 17 मई को काशी विश्वनाथ के दर्शन कर सकते हैं। पीएम मोदी गुरुवार सुबह 10.15 बजे यूपी के मऊ के भुजौती गांव में बीजेपी की पहली चुनावी रैली करेंगे। इसके बाद वह दूसरी चुनावी रैली सुबह 11.45 बजे चंदौली के धनपुर गांव में करेंगे। पीएम मोदी तीसरी रैली दोपहर 1.15 बजे मिर्जापुर में करेंगे। पीएम मोदी बीजेपी के पदाधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे। पीएम चंदौली की चुनावी रैली के बाद वाराणसी जाएंगे। पीएम मोदी की पश्चिम बंगाल में भी आज दो रैलियां प्रस्तावित हैं। शाम 4.30 बजे उनकी पहली रैली मथुरापुर के उल्लोन में होगी। इसके बाद दूसरी रैली शाम 6.10 बजे दमदम में होनी है। वाराणसी से पीएम मोदी लगातार दूसरी बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी बनारस पहुंच सकते हैं। इससे पहले पीएम मोदी 25 अप्रैल को वाराणसी आए थे। 25 अप्रैल को बीएचयू के लंका गेट से दशाश्वमेध घाट तक रोड शो किया था और 26 अप्रैल को अपना नामांकन भरा था। 19 मई को अंतिम चरण का चुनाव है। यूपी के पूर्वांचल की 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव है। जिसमें गोरखपुर जैसी महत्वपूर्ण सीट भी है। जहां उपचुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था। यानी पीएम मोदी का काशी का ये दो दिवसीय दौरा पूर्वांचल के सियासी समीकरण को फिट करने वाला होगा। पीएम मोदी का ये दौरा इस तरह से भी देखा जा रहा है कि मायावती और अखिलेश ने हाल ही में पूर्वांचल में 8 रैलियां बढ़ाई हैं। बनारस में रुककर पीएम मोदी अखिलेश मायावती की रैलियों का भी सियासी काट जरूर निकालेंगे।