पीएम मोदी आज असम दौरे पर, बाढ़ से 80 लोगों की मौत और 10 लाख लोग हुए हैं प्रभावित

pm-narendra-modi-pti_650x400_61500273964

Pm Narendra Modi Flood In Assam

गुवाहाटी: देश के कई राज्य बाढ़ से जूझ रहे हैं. ऐसे में पीएम मोदी आज असम के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे. असम के वित्त मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने कहा है कि पीएम मोदी के दौरे की मुख्य वजह बाढ़ से होने वाली परेशानियों का स्थायी हल तलाशना है. पीएम मोदी इसके लिए चर्चा भी करेंगे और असम के एनडीए नेताओं से भी मिलेंगे.

केंद्र से आर्थिक मदद के सवाल पर हेमंत बिस्वा ने कहा है कि राज्य सरकार के पास पर्याप्त फंड है, असम के पास अभी 324 करोड़ रुपये हैं. इससे पहले पूर्व सीएम तरुण गोगाई ने आरोप लगाया था कि पीएम मोदी गुजरात गए इसलिए असम को नजरअंदाज करने के आरोप लग रहे थे इसलिए पीएम असम आ रहे हैं और उनका ये प्रतीकात्मक दौरा है.

असम में बाढ़ से 80 से ज़्यादा लोगों की मौत हुई है और करीब 10 लाख लोग प्रभावित हैं. असम में  हर साल ब्रह्मपुत्र नदी से यही हाल होता है. वहां सरकारें तटबंध बनाने के वादे करती रही हैं, लेकिन हालात जस के तस हैं.

गुवाहाटी: देश के कई राज्य बाढ़ से जूझ रहे हैं. ऐसे में पीएम मोदी आज असम के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे. असम के वित्त मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने कहा है कि पीएम मोदी के दौरे की मुख्य वजह बाढ़ से होने वाली परेशानियों का स्थायी हल तलाशना है. पीएम मोदी इसके लिए चर्चा भी करेंगे और असम के एनडीए नेताओं से भी मिलेंगे. केंद्र से आर्थिक मदद के सवाल पर हेमंत बिस्वा ने कहा है कि राज्य…