नया रायपुर देश के अन्य स्मार्ट शहरों के लिए रोल मॉडल बनेगा: पीएम मोदी

pm modi chattisgadh
नया रायपुर देश के अन्य स्मार्ट शहरों के लिए रोल मॉडल बनेगा: पीएम मोदी

Pm Narendra Modi Holds A Public Meeting In Chhattisgarh

रायपुर। एकदिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ के रायपुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एकीकृत कमांड एवं नियंत्रण केंद्र का लोकार्पण किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “नया रायपुर का यह अत्याधुनिक एकीकृत कमांड एवं नियंत्रण केंद्र देश के अन्य स्मार्ट शहरों के लिए भी एक रोल मॉडल बनेगा।” पीएम मोदी ने इस केंद्र के निर्माण पर खुशी प्रकट करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सहित नया रायपुर विकास प्राधिकरण के सभी प्राधिकारियों को बधाई दी।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, केंद्रीय संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा, केंद्रीय आवास एवं नगरीय मामलों के राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी, छत्तीसगढ़ सरकार के आवास, पर्यावरण एवं लोकनिर्माण मंत्री राजेश मूणत, केंद्रीय आवास मंत्रालय के सचिव डीएस मिश्रा, नया रायपुर विकास प्राधिकरण (एनआरडीए) के अध्यक्ष और आवास एवं पर्यावरण विभाग के प्रमुख सचिव अमन कुमार सिंह, सचिव आवास एवं पर्यावरण संजय शुक्ला और मुख्य कार्यपालन अधिकारी (एनआरडीए) रजत कुमार उपस्थित रहे।

नया रायपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष अमन कुमार सिंह ने प्रस्तुतिकरण देते हुए उन्हें बताया, “इस केंद्र के जरिए बिजली, पानी, स्वच्छता, यातायात प्रबंधन, एकीकृत भवन प्रबंधन, सिटी कनेक्टिविटी और और संपूर्ण नया रायपुर शहर की निगरानी की जा सकेगी।”

बता दें कि पीएम मोदी का पिछले लगभग तीन वर्ष में छत्तीसगढ़ का यह पांचवा दौरा है। वहीं दो माह के भीतर छत्तीसगढ़ में उनकी यह दूसरी यात्रा है। प्रधानमंत्री इससे पहले नौ मई 2015, 21 फरवरी 2016, राज्योत्सव के अवसर पर एक नवम्बर 2016 और अंबेडकर जयंती के अवसर पर 14 अप्रैल 2018 को राज्य के दौरे पर आ चुके हैं।

रायपुर। एकदिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ के रायपुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एकीकृत कमांड एवं नियंत्रण केंद्र का लोकार्पण किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "नया रायपुर का यह अत्याधुनिक एकीकृत कमांड एवं नियंत्रण केंद्र देश के अन्य स्मार्ट शहरों के लिए भी एक रोल मॉडल बनेगा।" पीएम मोदी ने इस केंद्र के निर्माण पर खुशी प्रकट करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सहित नया रायपुर विकास प्राधिकरण के सभी प्राधिकारियों को बधाई दी। कार्यक्रम में…