PM मोदी ने अपने आवास पर RSS, BJP पदाधिकारियों के रात्रिभोज की मेजबानी की

नरेंद्र मोदी , narendra modi
PM मोदी ने अपने आवास पर RSS, BJP पदाधिकारियों के रात्रिभोज की मेजबानी की

Pm Narendra Modi Hosted Dinner For Bjp Rss Leaders At His Residence

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने आधिकारिक आवास पर बीजेपी और आरएसएस के मुख्य पदाधिकारियों के लिए रात्रिभोज की मेजबानी की। इसमें पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और संघ के कार्यकारी प्रमुख सुरेश भैयाजी जोशी भी शरीक हुए।

बीजेपी और संघ के करीब 60 पदाधिकारी तीन दिवसीय बैठक में हिस्सा लेने के लिए हरियाणा के सूरजकुंड में जुटे हैं। इसके विभिन्न सत्र में देशभर में किए गए काम का जायजा लिया जाएगा और भविष्य के लिए एक रणनीति तैयार की जाएगी। साथ ही विभिन्न भगवा संगठनों के बीच समन्वय मजबूत करने के तरीकों पर भी विचार किया जाएगा।

सूरजकुंड सम्मेलन कल शुरू हुआ. इसमें संघ से लिए गए भाजपा के सभी संगठन सचिव, आरएसएस के महासचिव जोशी और इसके दो संयुक्त महासचिव दत्तात्रेय होसबाले और कृष्ण गोपाल शरीक हो रहे हैं। संघ और भाजपा का यह सम्मेलन सालाना होता है। लेकिन इस बार यह इसलिए मायने रखता है कि पार्टी और इसके वैचारिक मार्ग निर्देशक के बीच बेहतर एवं प्रभावी समन्वय के लिए एक खाका तैयार किए जाने की उम्मीद है।

इस बैठक में प्रदेश बीजेपी के प्रमुख नेता, संघ के प्रमुख प्रचारक और उसके आनुषंगिक संगठनों के पदाधिकारी हिस्सा ले रहे हैं। यह बैठक ऐसे समय हो रही है जब लोकसभा चुनाव 2019 के संदर्भ में कांग्रेस समेत विपक्षी दल महागठबंधन बनाने की कवायद में जुटे हैं और उपचुनावों में लगातार हार के बाद भाजपा विपक्ष की एकता की काट खोजने में लगी है।

सम्मेलन में सह सर कार्यवाह कृष्ण गोपाल भी मौजूद रहेंगे, जो विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों से चर्चा करेंगे कि बीजेपी और संघ के बीच तालमेल को और बेहतर कैसे बनाया जा सकता है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजनीति में आने से पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक थे.इसके बाद ही बीजेपी के जरिए राजनीति में उन्होने कदम रखा।

बता दें कि बीजेपी और संघ के करीब 60 पदाधिकारी तीन दिवसीय बैठक में हिस्सा लेने के लिए हरियाणा के सूरजकुंड में जुटे हैं। इसके विभिन्न सत्र में देश भर में किए गए काम का जायजा लिया जाएगा और भविष्य के लिए एक रणनीति तैयार की जाएगी। साथ ही, विभिन्न भगवा संगठनों के बीच समन्वय मजबूत करने के तरीकों पर भी विचार किया जाएगा।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने आधिकारिक आवास पर बीजेपी और आरएसएस के मुख्य पदाधिकारियों के लिए रात्रिभोज की मेजबानी की। इसमें पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और संघ के कार्यकारी प्रमुख सुरेश भैयाजी जोशी भी शरीक हुए। बीजेपी और संघ के करीब 60 पदाधिकारी तीन दिवसीय बैठक में हिस्सा लेने के लिए हरियाणा के सूरजकुंड में जुटे हैं। इसके विभिन्न सत्र में देशभर में किए गए काम का जायजा लिया जाएगा और भविष्य के लिए एक रणनीति तैयार की…