Instagram पर मोदी अब सबसे पॉपुलर नेता, ट्रंप को छोड़ा पीछे

Instagram पर मोदी अब सबसे पॉपुलर नेता, ट्रंप को छोड़ा पीछे
Instagram पर मोदी अब सबसे पॉपुलर नेता, ट्रंप को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्तमान में इंस्टाग्राम पर पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बन गए हैं। इस समय उनके 15. 5 मिलियन फॉलोअर्स हैं। सोशल मीडिया प्‍लेफॉर्म इंस्‍टाग्राम पर फॉलोअर्स के मामले में पीएम मोदी ने अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को भी काफी पीछे छोड़ दिया है।

Pm Narendra Modi Is World S Favourite Leader On Instagram :

वहीं उनके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का तीसर नंबर पर है, जिनके 10. 9 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वहीं अगर सोशल मीडिया की बात करें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काफी सक्रीय रहे हैं। मोदी इंस्टाग्राम पर ही नहीं बल्कि ट्विटर पर भी काफी सक्रिय रहते हैं।

बता दें इसी साल (जुलाई महीने) एक ग्लोबल स्टडी में ये जानकारी सामने आई थी जिसमें अपने निजी ट्विटर खाते पर 4.2 करोड़ फॉलोअर्स के साथ भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (5.2 करोड़) और पोप फ्रांसिस (4.7 करोड़) से पीछे हैं, लेकिन माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर प्रभाव के मामले में वे दूसरे सबसे महत्वपूर्ण विश्व नेता हैं। नरेंद्र मोदी के वर्तमान में ट्विटर पर 44.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली एवं उनकी पत्नी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर किसी नेता द्वारा पोस्ट की गई दुनिया की सबसे पसंदीदा तस्वीर बन गई है। इस फोटो को 18,34,707 लाइक मिले हैं। विश्व आर्थिक मंच 2018 से पहले बर्फीले दावोस में बस स्टॉप पर खड़े मोदी की तस्वीर को 16,35,978 लोगों ने पसंद किया है और यह विश्व की दूसरी सबसे पसंदीदा फोटो बन गई है।

पीएम मोदी ट्विटर और फेसबुक पर भी बहुत ही सक्रिय हैं। ट्विटर पर 4 करोड़ 30 लाख फॉलोअर्स और फेसबुक पर 4 करोड़ से अधिक लाइक्स के साथ ही वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सक्रिय विश्व के सबसे प्रसिद्ध नेताओं में शुमार हैं। उन्होंने 2015 में अपने फॉलोअर्स को सभी नवीनतम जानकारी, अपडेट और उनकी दैनिक गतिविधियों की जानकारी देने के लिए नमो ऐप लांच किया था।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्तमान में इंस्टाग्राम पर पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बन गए हैं। इस समय उनके 15. 5 मिलियन फॉलोअर्स हैं। सोशल मीडिया प्‍लेफॉर्म इंस्‍टाग्राम पर फॉलोअर्स के मामले में पीएम मोदी ने अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को भी काफी पीछे छोड़ दिया है।वहीं उनके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का तीसर नंबर पर है, जिनके 10. 9 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वहीं अगर सोशल मीडिया की बात करें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काफी सक्रीय रहे हैं। मोदी इंस्टाग्राम पर ही नहीं बल्कि ट्विटर पर भी काफी सक्रिय रहते हैं।बता दें इसी साल (जुलाई महीने) एक ग्लोबल स्टडी में ये जानकारी सामने आई थी जिसमें अपने निजी ट्विटर खाते पर 4.2 करोड़ फॉलोअर्स के साथ भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (5.2 करोड़) और पोप फ्रांसिस (4.7 करोड़) से पीछे हैं, लेकिन माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर प्रभाव के मामले में वे दूसरे सबसे महत्वपूर्ण विश्व नेता हैं। नरेंद्र मोदी के वर्तमान में ट्विटर पर 44.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं।वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली एवं उनकी पत्नी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर किसी नेता द्वारा पोस्ट की गई दुनिया की सबसे पसंदीदा तस्वीर बन गई है। इस फोटो को 18,34,707 लाइक मिले हैं। विश्व आर्थिक मंच 2018 से पहले बर्फीले दावोस में बस स्टॉप पर खड़े मोदी की तस्वीर को 16,35,978 लोगों ने पसंद किया है और यह विश्व की दूसरी सबसे पसंदीदा फोटो बन गई है।पीएम मोदी ट्विटर और फेसबुक पर भी बहुत ही सक्रिय हैं। ट्विटर पर 4 करोड़ 30 लाख फॉलोअर्स और फेसबुक पर 4 करोड़ से अधिक लाइक्स के साथ ही वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सक्रिय विश्व के सबसे प्रसिद्ध नेताओं में शुमार हैं। उन्होंने 2015 में अपने फॉलोअर्स को सभी नवीनतम जानकारी, अपडेट और उनकी दैनिक गतिविधियों की जानकारी देने के लिए नमो ऐप लांच किया था।