1. हिन्दी समाचार
  2. जम्मू कश्मीर पहुंचे पीएम मोदी, LoC पर जवानों संग मनाएंगे दिवाली

जम्मू कश्मीर पहुंचे पीएम मोदी, LoC पर जवानों संग मनाएंगे दिवाली

By रवि तिवारी 
Updated Date

Pm Narendra Modi Likely To Visit The Kashmir Valley To Army Positions On The Loc This Diwali

नई दिल्ली। हर बार की तरह आज भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवानों संग दिवाली मनाएंगे। इसके लिए मोदी रविवार दोपहर को जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर पहुंचे। खास बात यह है कि मोदी आर्टिकल 370 हटने के बाद पहली बार जम्मू कश्मीर पहुंचे हैं। पीएम मोदी यहां लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के पास जवानों संग दिवाली मनाएंगे।

पढ़ें :- कोरोना के नए स्‍ट्रेनों पर भी असरदार है कोवैक्सिन, भारत बायोटेक का दावा

प्रधानमंत्री मोदी जवानों से मिलकर उन्हें दीपावली की बधाई देने के साथ ही उनके साथ समय भी बिताएंगे। यह पहला अवसर नहीं है जब प्रधानमंत्री मोदी ने देश के जवानों के साथ दिवाली व अन्य कोई त्योहार मनाया हो।

इससे पहले साल 2018 में प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड में भारत-चीन सीमा के पास बर्फीली घाटी में सेना और आईटीबीपी जवानों के साथ त्योहार मनाया था। 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी ने जवानों के साथ सियाचिन में दिवाली मनाई थी।

2015 में उन्होंने दिवाली के मौके पर पंजाब सीमा का दौरा किया था। संयोग से उनका दौरा 1965 के भारत-पाक युद्ध के 50 साल होने पर हुआ था। अगले साल मोदी हिमाचल प्रदेश गए थे, जहां उन्होंने अग्रिम चौकी पर भारत-तिब्बत सीमा पुलिस कर्मियों के साथ समय गुजारा था।

प्रधानमंत्री मोदी ने 2017 में जम्मू-कश्मीर के गुरेज में सैनिकों के साथ दिवाली मनाई थी। इस बार वह राजोरी जिले के बालाकोट सेक्टर में तैनात जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे।

पढ़ें :- दुखद : रात भर संक्रमित भाई के शव के साथ रोया, सुबह दोनों की साथ में उठी अर्थी

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X