1. हिन्दी समाचार
  2. ‘मन की बात’ कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी-विकास की राह में नफरत फैलाने वाले नहीं होंगे कामयाब

‘मन की बात’ कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी-विकास की राह में नफरत फैलाने वाले नहीं होंगे कामयाब

Pm Narendra Modi Man Ki Baat

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में जल संरक्षण से लेकर कश्मीर तक कई मुद्दों पर बात की। पीएम ने कहा कि, हमारी सरकार जलसंरक्षण पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि, मैं अनुभव कर रहा हूं ​कि पानी के विषय ने इन दिनों हिन्दुस्तान के दिलों को झकझोर दिया है। इसके साथ ही पीएम ने कहा कि, जो लोग विकास की राह में नफरत फैलाना चाहते हैं, अवरोध पैदा करना चाहते हैं, वो अपने नापाक इरादों में कभी कामयाब नहीं हो पायेंगे।

पढ़ें :- देश के हर व्यक्ति को मिलेगा कोरोना का टीका, कोई नहीं छूटेगा : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि, पानी के विषय ने इन दिनों हिन्दुस्तान के दिलों को झकझोर दिया है। सरकार और एनजोओ जलसंरक्षण के लिए युद्ध स्तर पर कुछ-ना-कुछ कर रहे हैं। इसका शानदार उदहारण झारखंड का आरा केरम गांव है। पीएम ने कहा कि, मेघालय देश का पहला राज्य बन गया है, जो अपनी जल नीति तैयार की है।

वहीं, पीएम ने कई राज्यों को बधाई देते हुए कहा कि, हरियाणा में उन फसलों की खेती को बढ़ावा दिया जा रहा है, जिसमें कम पानी की जरूरत होती है और किसानों को कोई नुकसान भी नहीं होता है। इसके साथ ही पीएम ने कश्मीर के लोगों की पीएम ने तारिफ की। उन्होंने कहा कि, कश्मीर के लोग अमरनाथ यात्रियों की सेवा और मदद करते हैं। इस बार अमरनाथ यात्रा में पिछले चार सालों में सबसे ज्यादा श्रद्धालु शामिल हुए हैं।

कश्मीर के लोगों में विकास की मुख्यधारा से जुड़ने के लिए काफी उत्साही है। वहीं, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के बारे में पीएम ने जानकारी दी। उन्होंने कहा कि, क्विज कॉम्पीटिशन के जरिए सबसे ज्यादा नंबर पाने वाले बच्चों को 7 सितंबर को श्रीहरिकोटा ले जाया जाएगा और चंद्रयान 2 की लैडिंग देखने का मौका मिलेगा। इसके साथ ही पीएम ने देश के चैम्पियनों को बधाई दी और कहा कि, चैम्पियन्स इस टूर्नामेंट में मैडल जीतें।

पढ़ें :- बसपा के बागी सात विधायकों को मायावती ने किया निलंबित, अखिलेश यादव पर साधा निशाना

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...