पत्रकारों के साथ पीएम मोदी का दिवाली मिलन, हुई पत्रकारों की सराहना

नई दिल्ली। बीजेपी दफ्तर में पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद लगातार तीसरे साल गुरूवार को दिवाली मंगल समारोह में पत्रकारों से मुलाकात भी की। मुलाक़ात के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि देश में सकारात्मक सोच बढाने में मीडिया ने अहम भूमिका निभाई है। दिवाली मिलन में पत्रकारों के साथ मोदी ने मिलकर ठहाके लगाए और उन पुरानी बातों को याद किया जब वो खुद पार्टी कार्यालय में बैठा करते थे। साथ ही पीएम मोदी ने स्वच्छता अभियान के लिए भी मीडिया की तारीफ की।



पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में हमेशा सरकार के फैसलों की चर्चा होती है लेकिन बहुत से ऐसे काम होते हैं जो जनता की शक्ति पर संभव होते हैं। मीडिया की वजह से समाज में स्वच्छता के लिए जागरूकता का भाव बढ़ा। यह कम समय में काफी हुआ है। इन दिनों राज्यों के बीच भी स्वच्छता को लेकर प्रतिस्पर्धा शुरू हो गई है।

बीजेपी और सरकार कवर करने वाले पत्रकारों के साथ समारोह में मोदी के अलावा रक्षामंत्री मनोहर पार्रिकर, वित्तमंत्री अरुण जेटली और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई बड़े नेता भी मौजूद थे। मोदी ने राज्यों और केंद्र के चुनाव एक साथ कराये जाने की बहस को और आगे ले जाने की बात भी कही। मोदी ने कहा कि ज़्यादातर पार्टियां इसके पक्ष में हैं लेकिन खुलकर बोलने से बचती हैं। इस मुद्दे पर बहस होनी चाहिए, ताकि चुनाव आयोग की हनत और दोहरे खर्च से बचा जा सके।

आस्था सिंह की रिपोर्ट