PM मोदी का दो दिवसीय गुजरात दौरा, द्वारकाधीश मंदिर में पूजा अर्चना से शुरुआत

pm-modi

Pm Narendra Modi On Two Day Gujarat Visit Offers Prayers At Dwarkadhish Temple

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दो दिवसीय यात्रा पर अपने गृह राज्य गुजरात के जामनगर पहुंचे। पीएम मोदी ने इस यात्रा का शुभारंभ ऐतिहासिक द्वारकाधीश मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ किया। द्वारकाधीश मंदिर में दर्शन के बाद वह तटीय कस्बे ओखा और बेट द्वारका द्वीप के बीच एक समुद्र सेतु की आधारशिला रखेंगे। इस दौरान मोदी 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार अपने जन्मस्थान वडनगर भी जाएंगे।

मंदिर से कुछ किलोमीटर की दूरी पर स्थित बेट द्वारका में भगवान कृष्ण के मंदिर के दर्शन के लिए हजारों तीर्थयात्री पहुंचते हैं। वर्तमान में तीर्थयात्री नाव से समुद्र को पार करते हैं। मोदी यहां एक सार्वजनिक सभा को भी संबोधित करेंगे। उनकी यात्रा कार्यक्रम में सौराष्ट्र में 2,500 करोड़ रुपये के राजकोट अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे की आधारशिला रखने का समारोह भी शामिल है।

वह सुंदरनगर के चोटिला में एक रैली को भी संबोधित करेंगे। मोदी, इसके बाद गांधीनगर के पास भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) की नई इमारत का उद्घाटन करेंगे। मोदी रविवार को उत्तरी गुजरात में अपनी जन्मभूमि वडनगर में 500 करोड़ रुपये की लागत से बने सिविल अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे।

यहां वह पुनर्विकसित शरमिष्ठा झील को जनता को समर्पित करेंगे और वह वडनगर रेलवे स्टेशन, जहां वह कभी चाय बेचते थे के विकास कार्य सहित कई सार्वजनिक कार्यों का उद्घाटन करेंगे। मोदी उत्तरी गुजरात में ही अरावली जिले के शामलाजी के पास 1,200 करोड़ रुपये के लागत वाली देवी नी मोरी अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध परिसर की आधारशिला रखेंगे।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दो दिवसीय यात्रा पर अपने गृह राज्य गुजरात के जामनगर पहुंचे। पीएम मोदी ने इस यात्रा का शुभारंभ ऐतिहासिक द्वारकाधीश मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ किया। द्वारकाधीश मंदिर में दर्शन के बाद वह तटीय कस्बे ओखा और बेट द्वारका द्वीप के बीच एक समुद्र सेतु की आधारशिला रखेंगे। इस दौरान मोदी 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार अपने जन्मस्थान वडनगर भी जाएंगे। मंदिर से कुछ किलोमीटर की दूरी पर स्थित बेट…