जी20 समिट में पहुंचे पीएम मोदी ने कहा जय, जानिए क्या है जय

c

नई दिल्ली। जापान के ओसाका में चल रही जी 20 समिट की बैठक से पहले भारत, जापान और अमेरिका के बीच त्रिपक्षीय वार्ता हुई। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के बीच कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जापान, अमेरिका और इंडिया का मतलब होता है जय।

Pm Narendra Modi Says At G 20 Summit Japan America And India Known As Jai :

उन्होंने कहा कि भारतए,जापान और अमेरिका की दोस्ती ने दुश्मनों के होश उड़ाए हैं। ये तीनों ही देश लोकतंत्र के प्रति समर्पित हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को यहां अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ त्रिपक्षीय बैठकर कर हिंद प्रशांत क्षेत्र में पहुंच और बुनियादी ढांचे के विकास में सुधार पर गहन चर्चा की।

ओसाका में जी 20 सम्मेलन शुरू होने से पहले तीनों नेताओं के बीच यह बातचीत हुई। जापान,अमेरिका,भारत त्रिपक्षीय समूह के बीच यह दूसरी बैठक है। त्रिपक्षीय बैठक के दौरान पीएम मोदी ने समूह में भारत की महत्ता पर जोर दिया। विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा कि चर्चा का प्रमुख विषय हिंद प्रशांत रहा कि कैसे तीनों देश पहुंच, संरचनात्मक विकास, शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने और इस नई अवधारणा को बनाने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया बेहतर भविष्य के लिये प्रतिबद्ध हैं। त्रिपक्षीय बैठक ओसाका में हुई। प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने नेताओं का स्वागत किया। ट्रम्प ने प्रधानमंत्री मोदी और आबे को चुनाव में जीत के लिए बधाई दी। पीएम मोदी ने बाद में ट्वीट किया आज त्रिपक्षीय बैठक फलदायी रही।

हमने हिंद प्रशांत क्षेत्र में पहुंच और बुनियादी ढांचे के विकास में सुधार पर गहन चर्चा की। आभारी हूं कि प्रधानमंत्री शिंजो आबे और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने विचार साझा किए। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया प्रधानमंत्री मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे के बीच जी 20 शिखर सम्मेलन के इतर दूसरी त्रिपक्षीय बैठक हुई।

नई दिल्ली। जापान के ओसाका में चल रही जी 20 समिट की बैठक से पहले भारत, जापान और अमेरिका के बीच त्रिपक्षीय वार्ता हुई। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के बीच कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जापान, अमेरिका और इंडिया का मतलब होता है जय। उन्होंने कहा कि भारतए,जापान और अमेरिका की दोस्ती ने दुश्मनों के होश उड़ाए हैं। ये तीनों ही देश लोकतंत्र के प्रति समर्पित हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को यहां अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ त्रिपक्षीय बैठकर कर हिंद प्रशांत क्षेत्र में पहुंच और बुनियादी ढांचे के विकास में सुधार पर गहन चर्चा की। ओसाका में जी 20 सम्मेलन शुरू होने से पहले तीनों नेताओं के बीच यह बातचीत हुई। जापान,अमेरिका,भारत त्रिपक्षीय समूह के बीच यह दूसरी बैठक है। त्रिपक्षीय बैठक के दौरान पीएम मोदी ने समूह में भारत की महत्ता पर जोर दिया। विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा कि चर्चा का प्रमुख विषय हिंद प्रशांत रहा कि कैसे तीनों देश पहुंच, संरचनात्मक विकास, शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने और इस नई अवधारणा को बनाने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया बेहतर भविष्य के लिये प्रतिबद्ध हैं। त्रिपक्षीय बैठक ओसाका में हुई। प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने नेताओं का स्वागत किया। ट्रम्प ने प्रधानमंत्री मोदी और आबे को चुनाव में जीत के लिए बधाई दी। पीएम मोदी ने बाद में ट्वीट किया आज त्रिपक्षीय बैठक फलदायी रही। हमने हिंद प्रशांत क्षेत्र में पहुंच और बुनियादी ढांचे के विकास में सुधार पर गहन चर्चा की। आभारी हूं कि प्रधानमंत्री शिंजो आबे और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने विचार साझा किए। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया प्रधानमंत्री मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे के बीच जी 20 शिखर सम्मेलन के इतर दूसरी त्रिपक्षीय बैठक हुई।