1. हिन्दी समाचार
  2. पीएम मोदी आज UNGA में करेंगे संबोधन, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

पीएम मोदी आज UNGA में करेंगे संबोधन, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

Pm Narendra Modi Speech In Unga

By आस्था सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र को संबोधित करेंगे। वहीं, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का भाषण भी आज ही संयुक्त राष्ट्र में होना है। वहीं खबर यह भी आ रही है कि पीएम मोदी के भाषण के दौरान वहां इमरान के मौजूद रहने की पूरी संभावना है क्योंकि आज के सत्र में पीएम मोदी सातवें, जबकि इमरान दसवें नंबर पर भाषण देंगे।

पढ़ें :- यूपीः विधान परिषद चुनाव में BJP के दस और SP के दो प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

मिली जानकारी के मुताबिक वक्ताओं की प्रारंभिक सूची के अनुसार करीब 112 राष्ट्राध्यक्ष, 48 शासनाध्यक्ष और 30 से अधिक विदेश मंत्री महासभा को संबोधित करने के लिए न्यूयॉर्क पहुंचे हैं। आम चर्चा 24 सितंबर से आरंभ होकर 30 सितंबर तक चलेगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संयुक्त राष्ट्र एवं अमेरिका के अपने दौरे में कश्मीर एवं अनुच्छेद 370 के मामले को तवज्जो नहीं देंगे बल्कि वह अपनी बात बदलती दुनिया के बड़े मुद्दों खासकर बहुपक्षीय वैश्विक व्यवस्था के मुद्दे पर भारत की आकांक्षा एवं भूमिका को रेखांकित रखेंगे। विदेश सचिव विजय गोखले ने 19 सितंबर को नई दिल्ली में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी।

इमरान उठा सकते कश्मीर का मुद्दा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अगले महीने संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में अपने भाषण में कश्मीर मुद्दा उठायेंगे। जानकारी मिली है कि इमरान खान ने अपनी पार्टी को न्यूयॉर्क में इस सम्मेलन के दौरान भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रदर्शन आयोजित करने के लिए समुदाय के सदस्यों और एवं मानवाधिकार संगठनों को लामबंद करने का निर्देश दिया है।

पढ़ें :- पुजार को मैच के दौरान लगी चोट तो उनकी दो वर्षीय बेटी ने दिल को छूने वाली कही ये बात...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...