कर्नाटक चुनाव प्रचार थमने के बाद नेपाल पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

narendra modi nepal visit
कर्नाटक चुनाव प्रचार थमने के बाद नेपाल पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी

Pm Narendra Modi Visit Janki Mandi Of

नई दिल्ली। कर्नाटक चुनाव में प्रचार थमने के बाद शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नेपाल दौरे पर निकले गए। पीएम दो दिनों के लिए नेपाल गए है। शुक्रवार सुबह साढ़े दस बजे पीएम नरेन्द्र मोदी जनकपुर पहुंचे, जहां उनकी नेपाली रीति रिवाज के साथ भव्य स्वागत किया गया। यहां से वो सीधे जानकी मंदिर पहुंचे और विधि—विधान के साथ पूजा अर्चना की। बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद ये उनका तीसरा नेपाल दौरा है।

बता दें कि पीएम मोदी सुबह करीब आठ बजे दिल्ली से नेपाल के लिए रवाना हुए थे। जनकपुर में पूजा अर्चना करने के बाद पीएम ने जनकपुर—अयोध्या के लिए बस सर्विस को हरी झण्डी दिखाई। मंदिर में दर्शन के बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे गर्व है कि मुझे माता सीता के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। उन्होने कहा कि मै भारत का पहला ऐसा सौभाग्यशाली प्रधानमंत्री हूं जिसको आने का अवसर मिला। उन्होने इसके लिए नेपाली प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा किया।

रामायण​ सर्किट योजना को आगे बढ़ाने की बात का जिक्र करते हुए उन्होने कहा कि मुझे गर्व हैं कि दोनों देश इस योजना को आगे बढ़ाने का काम कर रहे है। उन्होने आगे कहा कि जिस उत्तर प्रदेश के बनारस ने मुझे प्रधानमंत्री बनाया, उसकी प्रदेश के अयोध्या के लिए जनकपुर से बस सर्विस शुरु हो रही है।

बता दें कि पीएम मोदी ने जानकी मंदिर की विजिटर बुक में अपने विचार भी लिखे और वहां कीर्तन में भी हिस्सा लिया। प्रधानमंत्री मोदी ने मंदिर में झाल भी बजाया। बता दें कि जिस वक्त पीएम जानकी मंदिर जा रहे थे, उस समय हजारों लोग नेपाल और भारत का झंडा लहराते हुए हर—हर मोदी और जानकी माता के जयकारे लगा रहे थे।

बता दे​ कि पिछले माह नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली भारत दौरे पर आए थे। जिनके निमंत्रण पर पीएम मोदी नेपाल पहुंचे है। दौरे पर रवाना होने से पहले पीएम ने गुरूवार को बयान जारी करते हुए कहा था कि भारत हमेशा से ही नेपाल के साथ दोस्ताना संबंध स्थापित करने का प्राथमिकता देता रहा है।

नेपाल दौरे पर गए पीएम मोदी ने कहा कि नेपाली प्रधानमंत्री के साथ दिल्ली में हुई चर्चा को आगे बढ़ाने का अवसर मिलेगा। साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में हमारी सहकारी सहमति को बढ़ाने में भी मदद मिलेगी। पीएम मोदी ने कहा कि काठमांडू के अलावा ऐतिहासिक शहर मुक्तिनाथ भी जाएंगे।

नई दिल्ली। कर्नाटक चुनाव में प्रचार थमने के बाद शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नेपाल दौरे पर निकले गए। पीएम दो दिनों के लिए नेपाल गए है। शुक्रवार सुबह साढ़े दस बजे पीएम नरेन्द्र मोदी जनकपुर पहुंचे, जहां उनकी नेपाली रीति रिवाज के साथ भव्य स्वागत किया गया। यहां से वो सीधे जानकी मंदिर पहुंचे और विधि—विधान के साथ पूजा अर्चना की। बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद ये उनका तीसरा नेपाल दौरा है। बता दें कि पीएम मोदी…