सोमनाथ मंदिर में नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने की पूजा अर्चना

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के गिर-सोमनाथ जिले में आज सुबह सोमनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की। मोदी ने मंदिर के पुजारियों के मंत्रोच्चार के बीच भगवान शिव के प्रति श्रद्धा प्रकट करते हुये ‘जलाभिषेक’ किया। मोदी सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के ट्रस्टी में से एक हैं। उनके साथ करीब 15 मिनट तक चली पूजा के दौरान ट्रस्ट के अध्यक्ष केशुभाई पटेल और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी थे। शाह भी मंदिर के ट्रस्टी हैं।



मंदिर के पुजारी धनंजय दवे का कहना है कि पीएम मोदी तीन साल बाद यहां आए हैं। अलग-अलग द्रव्य से यहां पूजा कराई गई है। मोदी जी को भगवान पर अपार श्रद्धा है और वो हमेशा वो कृपा उन पर बनी रही है। मोदी सोमनाथ में दर्शन के साथ-साथ सोमनाथ ट्रस्ट की मीटिंग में भी बतौर ट्रस्टी शामिल होंगे। इस बैठक में उनके साथ केशुभाई पटेल और लालकृष्ण आडवाणी भी हिस्सा लेंगे। ये दोनों भी मंदिर के ट्रस्टी हैं. बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी पहली बार सोमनाथ मंदिर पहुंचे। इससे पहले वह 1 फरवरी 2014 को सोमनाथ गए थे।




इससे पहले अपने चुनावी अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के पास स्थित गढ़वा घाट आश्रम भी गए थे। मोदी गढ़वा घाट पहली बार पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने गौशाला में गाय को हरा चारा भी खिलाया। संतों से मुलाक़ात भी की।