1. हिन्दी समाचार
  2. नागरिकता कानून के विरोध में हुए हिंसक प्रदर्शनों से PM दुखी, देश से अपील- अफवाह-झूठ से बचें

नागरिकता कानून के विरोध में हुए हिंसक प्रदर्शनों से PM दुखी, देश से अपील- अफवाह-झूठ से बचें

Pm Saddened By Violent Protests Against Citizenship Law Appeals To The Country Avoid Rumor Lies

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में लगातार देश में हो रहे हिंशक प्रदर्शनो से पीएम मोदी काफी दुखी हुए हैं और उन्होने इन घटनाओं को बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए देश से शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की है साथ ही अफवाहों और झूठ से बचने को कहा है। पीएम ने कहा नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जो हिंसक प्रदर्शन हो रहा है वह निंदनीय है।

पढ़ें :- सोनौली:श्रीकृष्ण ने गोवर्धन पर्वत उठाकर तोड़ा था इंद्र का अहंकार: पं०हरिओम शरण शास्त्री

प्रधानमंत्री ने टृवीट करते हुए लिखा, बहस, चर्चा और असंतोष लोकतंत्र का हिस्सा है, लेकिन सार्वजनिक प्रॉपर्टी को नुकसाना पहुंचाना और आम जीवन को प्रभावित करना लोकतंत्र का हिस्सा नहीं है। पीएम ने लिखा कि ये वक्त शांति बरतने और एकता दिखाने का है। मैं सभी से अपील करता हूं कि ऐसे वक्त में किसी भी तरह की अफवाह और झूठ से बचें।

पीएम ने लिखा, नागरिकता संशोधन एक्ट, 2019 संसद के दोनों सदनों के द्वारा पास किया गया है। बड़ी संख्या में राजनीतिक दलों और सांसदों ने इस बिल का समर्थन किया है। ये एक्ट भारत की पुरानी संस्कृति जो कि भाईचारा सिखाती है, उसका संदेश देती है। उन्होने लिखा कि मैं भारत के सभी नागरिकों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि नागरिकता संशोधन एक्ट किसी भी धर्म के नागरिक को प्रभावित नहीं करता है। किसी भी भारतीय को इस एक्ट के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है। ये सिर्फ उनके लिए है जिन्होंने बाहर के देश में जुल्म झेला है और भारत के अलावा उनके लिए कोई जगह नहीं है।

पढ़ें :- आत्मविश्वास, सकरात्मकता के साथ पूरी दुनिया के लिए करोड़ो भारतीयों का संदेश लेकर आया हूं

पीएम मोदी ने लिखा कि, आवश्यकता है कि आज सभी भारत के विकास में काम करें और गरीब, पिछड़े लोगों को सशक्त करने के लिए एक हों। हम स्वार्थी समूहों को इस प्रकार हमें बांटने और अशांति पैदा करने की इजाजत नहीं दे सकते हैं। आपको बता दें कि रविवार को नागरिकता संशोधन एक्ट के विरोध में प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया था। दिल्ली के जामिया में प्रदर्शनकारियों ने रविवार को कई बसों, बाइकों और सार्वजनिक संपत्ति में आग लगा दी थी। इसी के बाद पीएम ने ट्वीट किया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...