अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर बोले पीएम-कश्मीर आंतरिक मसला, सोच-समझकर लिया है फैसला

pm modi
अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर बोले पीएम-कश्मीर आंतरिक मसला, सोच-समझकर लिया है फैसला

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद विपक्ष मोदी सरकार को घेरने में जुटा है। वहीं मोदी सरकार विपक्ष के हर सवाल का जवाब दे रही है। ऐसे में पीएम मोदी ने कहा है कि यह निर्णय पूरी तरह से हमारा आंतरिक मामला है। इस पर बहुत सोच समझकर फैसला लिया गया है।

Pm Said On Removal Of Article 370 :

एक अखबार को दिए गए साक्षात्कार में पीएम मोदी ने कहा कि, मैं बताना चाहता हूं कि, जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का फैसला हमारा घरेलू मसला है। उन्होंने कहा कि, अनुच्छेद 370 को हटाने के लिए मैंने बहुत सोच-समझकर यह निर्णय लिया है और मैं इसके बारे में काफी निश्चित हूं और लोगों के लाभ के लिए इसे आगे ले जाऊंगा।

पीएम ने कहा कि, कई उद्यमियों ने पहले ही वहां पर निवेश करने में रुचि व्यक्त की है। उद्यमियों के वहां जाने पर वहां का विकास होगा और युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि, आर्थिक विकास बंद वातावरण में नहीं हो सकता है। प्रधानमंत्री ने घाटी में निवेश को लेकर कहा कि धारा 370 हटने के बाद घाटी में टूरिज्म, कृषि क्षेत्र, आईटी और हेल्थकेयर समेत अन्य क्षेत्रों में फायदा पहुंचेगा।

इससे कश्मीर के प्रोडेक्ट, लोगों को फायदा पहुंचेगा और उन्हें बड़ा मंच मिलेगा। उन्होंने कहा कि, पीएम मोदी ने इस दौरान केंद्र के नए प्लान की भी बात की। उन्होंने कहा कि IIT, IIM, AIIMS के जरिए ना सिर्फ युवाओं को शिक्षा के अवसर मिलेंगे तो वहीं घाटी में रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद विपक्ष मोदी सरकार को घेरने में जुटा है। वहीं मोदी सरकार विपक्ष के हर सवाल का जवाब दे रही है। ऐसे में पीएम मोदी ने कहा है कि यह निर्णय पूरी तरह से हमारा आंतरिक मामला है। इस पर बहुत सोच समझकर फैसला लिया गया है। एक अखबार को दिए गए साक्षात्कार में पीएम मोदी ने कहा कि, मैं बताना चाहता हूं कि, जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का फैसला हमारा घरेलू मसला है। उन्होंने कहा कि, अनुच्छेद 370 को हटाने के लिए मैंने बहुत सोच-समझकर यह निर्णय लिया है और मैं इसके बारे में काफी निश्चित हूं और लोगों के लाभ के लिए इसे आगे ले जाऊंगा। पीएम ने कहा कि, कई उद्यमियों ने पहले ही वहां पर निवेश करने में रुचि व्यक्त की है। उद्यमियों के वहां जाने पर वहां का विकास होगा और युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि, आर्थिक विकास बंद वातावरण में नहीं हो सकता है। प्रधानमंत्री ने घाटी में निवेश को लेकर कहा कि धारा 370 हटने के बाद घाटी में टूरिज्म, कृषि क्षेत्र, आईटी और हेल्थकेयर समेत अन्य क्षेत्रों में फायदा पहुंचेगा। इससे कश्मीर के प्रोडेक्ट, लोगों को फायदा पहुंचेगा और उन्हें बड़ा मंच मिलेगा। उन्होंने कहा कि, पीएम मोदी ने इस दौरान केंद्र के नए प्लान की भी बात की। उन्होंने कहा कि IIT, IIM, AIIMS के जरिए ना सिर्फ युवाओं को शिक्षा के अवसर मिलेंगे तो वहीं घाटी में रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे।