1. हिन्दी समाचार
  2. जापानी क्रूज पर फंसे भारतीयों की PM से गुहार, प्लीज मोदी जी हमें बचा लीजिए…

जापानी क्रूज पर फंसे भारतीयों की PM से गुहार, प्लीज मोदी जी हमें बचा लीजिए…

By रवि तिवारी 
Updated Date

Pm Stranded By Indians Stranded On Japanese Cruise Please Save Us

नई दिल्ली। जापान के डायमंड प्रिंसेज क्रूज पर कोरोना वायरस के खतरे के बीच फंसे भारतीयों ने एक विडियो संदेश भेजकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से निकालने की गुहार लगाई है। एक न्यूज चैनल को भेजे वीडियो में क्रू मेंबर्स ने कहा कि 160 में से 90% भारतीय संक्रमण से बचे हुए हैं। इन लोगों ने कहा- मोदीजी प्लीज हमें कुछ भी करके बचा लीजिए। अगर संक्रमण हो गया और तब बचाने के लिए कोई आया तो उसका फायदा क्या है?

पढ़ें :- 18 अप्रैल 2021 का राशिफल: इन राशि के जातकों को होगा बड़ा लाभ, इनका तनाव दूर होगा... जानिए अपनी राशि का हाल

इस शिप पर 3700 यात्री और क्रू मेंबर्स हैं। इनमें अब तक 135 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इस बीच में चीन में एक दिन में संक्रमण से करीब 97 लोगों की मौत हो गई। इसके बाद मौतों का आंकड़ा 908 पहुंच गया है। 3062 नए मामले सामने आए। वायरस के पीड़ितों की संख्या 40 हजार के पार पहुंच गई है।

भारत में संक्रमित पहली मेडिकल छात्रा की रिपोर्ट निगेटिव

भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित पहली महिला अब ठीक हो गई है। उसकी जांच रिजल्ट निगेटिव आई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि अब उसकी हालत स्थिर है। मेडिकल छात्रा वुहान शहर से केरल लौटी थी। देश में पहला मामला त्रिशूर से सामने आया था। केरल के अलापुझा नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वाइरोलॉजी (एनआईवी) में किए गए टेस्ट में छात्रा की रिपोर्ट निगेटिव आई। लेकिन, अधिकारियों ने कहा कि पुष्टि के लिए एनआईवी पुणे में भी जांच किया जाएगा। 3252 लोगों में 3218 लोगों की घरों में निगरानी रखी जा रही है। केरल के अलग-अलग अस्पतालों में अभी 34 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। चीन में सबसे पहले भारत की प्रीति माहेश्वरी के संक्रमण होने का मामला सामने आया था।

पढ़ें :- कोरोना इफेक्ट : विंध्यवासिनी मंदिर के द्वार 21 अप्रैल तक श्रद्धालुओं के लिए बंद

Today more 66 are inflected with Corona virus…. Now total 137 are posetive Corona virus…… Day by day are increasing this virus if are Infected people will be separated from Dimond princess cruise they may be alive. Request to India government total 160indian crew rescue from ship (Japan)….. Plzzzz share this Vdo…. Plzzzzz….. Plzzzz

Posted by Binay Kumar Sarkar on Sunday, February 9, 2020

जापान सरकार ने क्रूज से उतरने पर लगा दी थी पाबंदी

क्रूज से उतरे यात्री में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद जापान सरकार ने क्रूज से किसी के भी उतरने पर पाबंदी लगा दी थी। साथ ही इसे बंदरगाह पर भी अन्य जहाजों से अलग रखा गया है। सूत्रों के मुताबिक, जापान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि क्रूज पर हालात बेहद खराब हैं। कोरोना वायरस इस पर सवार लोगों में तेजी से फैल रहा है। लगभग 600 लोगों को तत्काल उपचार की जरूरत है।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा - दिल्ली में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी है

सरकार बनाई हुई नजर

बिनय का वीडियो वायरल होने के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि भारत घटनाक्रम पर करीबी नजर रखे हुए है। चालक दल के सदस्य या यात्री, किसी भी भारतीय में कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई है। वहीं भारतीय दूतावास ने भी क्रूज में भारतीयों के फंसे होने की पुष्टि की है।

गौरतलब है कि सरकार ने चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में फंसे 600 से अधिक भारतीयों को विशेष विमान भेजकर भारत लाया था। इन सभी को निगरानी में रखा गया था। बता दें कि चीन में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस के मामले थाईलैंड, ऑस्ट्रेलिया, फिलीपींस समेत कई देशों में सामने आए हैं। चीन से लौटे केरल के तीन छात्रों में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। यह तीनों चीन में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...