1. हिन्दी समाचार
  2. PM ने मुझसे कहा था कि कश्मीर को इतना चमका दो कि PoK के लोग यहां आना चाहें: राज्यपाल

PM ने मुझसे कहा था कि कश्मीर को इतना चमका दो कि PoK के लोग यहां आना चाहें: राज्यपाल

Pm Told Me That Make Jk Shine So Much That People Of Pok Wish To Cross Border Says Jammu Kashmir Governor Satya Pal Malik

By विपिन यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik) ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने उनसे कहा था कि कश्मीर में इतना काम किया जाए कि पीओके (Pok) के लोग बॉर्डर पार कर इस तरफ आना चाहें। PoK को देश का अभिन्न अंग बनाने की बात पर जोर देते हुए गवर्नर मलिक ने कहा कि मोदी सरकार ने उन्हें जम्मू और कश्मीर में बड़े पैमाने पर विकास कार्य करने का निर्देश दिया है। 

पढ़ें :- नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली को कम्युनिस्ट पार्टी से किया गया बाहर

राज्यपाल ने कहा कि जब मैं जम्मू-कश्मीर आया था तो पीएम ने मुझसे कहा था कि राज्य को इतना चमका दो कि पाक अधिकृत कश्मीर का इंसान एलओसी पार कर यहां आने चाहे और वह कहे कि यह हमारा कश्मीर है।

मैं न तो गोल्फ खेलता हूं, न ही ड्रिंक करता हूं

कठुआ में राज्यपाल ने पद को लेकर देशभर की सोच को उजागर करते हुए कहा कि पूरे देश की निगाह में गवर्नर का मतलब होता है कि यह गोल्फ खेलता है और शाम को आराम से अपने शौक पूरे करता है। जनता के कोई काम नहीं करता है। कहा, एक साल में जितना काम किया है, शायद ही कोई चुनी हुई सरकार करती। दावे से कहता हूं कि आपका राज्यपाल न तो गोल्फ खेलता है और न ही शाम को ड्रिंक करता है। वह हर वक्त आपका काम करता है।  

आतंकियों को दी कड़ी चेतावनी

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश स्थापना दिवसः पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई

यही नहीं सत्यपाल मलिक ने आतंकवादियों को पाक से खरीदे हुए लड़के करार देते हुए चेतावनी दी कि सेब उत्पादकों को घाटी के बाहर सेब बेचने की धमकी न दें और अगर उन्होंने ऐसा किया तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। मलिक ने कहा कि कुछ पाकिस्तान से खरीदे गए लड़के घाटी में घूम रहे हैं। ये लड़के बागवानों को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं और उन्हें अपना फल बाहर के बाजारों में बेचने से रोकने के लिए कहा जा रहा है।

मलिक ने आतंकवादियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा, ‘मैं उनसे कह रहा हूं कि वे अपने तरीके से सुधार करें क्योंकि मुझे नहीं पता कि फल विक्रेता मरेंगे या नहीं लेकिन इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि वह जल्द ही मारे जाएंगे’

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने शनिवार को सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 100 बिस्तरों वाले स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट की आधारशिला रखी। उन्होंने इलेक्ट्रानिक आधार पर आधारशिला रखी। राज्यपाल ने क्षेत्र में 2022 तक शिशु मृत्यु दर (आईएमआर) को घटा कर दहाई अंक से नीचे लाने के लक्ष्य की रूपरेखा तैयार करने के बारे में ‘नीति दस्तावेज’ जारी करने के साथ साथ समूचे जम्मू कश्मीर में 196 स्वास्थ्य एवं आरोग्य केंद्रों का ई-उद्घाटन किया।  

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...