1. हिन्दी समाचार
  2. PM के प्रशंसक ने संकट मोचक मंदिर में चढ़ाया सवा किलो सोने का मुकुट

PM के प्रशंसक ने संकट मोचक मंदिर में चढ़ाया सवा किलो सोने का मुकुट

Pms Fan Offered 1 25 Kg Gold Crown In Sankat Mochak Temple

By बलराम सिंह 
Updated Date

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं। पीएम मोदी के एक प्रशंसक ने उनके जन्मदिन पर वाराणसी के संकट मोचक मंदिर को ऐसी भेंट दी, जिसकी चर्चा पूरे देश में हो रही है। पीएम नरेंद्र मोदी के एक प्रशंसक ने उनके जन्मदिन पर संकट मोचन मंदिर में आराध्य हनुमान जी को सवा किलोग्राम वजनी सोने का मुकुट भेंट किया है।

पढ़ें :- भारत में होगी इंग्लैंड के स्पिनरों की असल परीक्षा: महेला जयवर्धने

बताया जा रहा है कि अरविंद सिंह नाम के इस प्रशंसक ने पीाएम मोदी के जन्मदिन से एक दिन पहले सोमवार को संकट मोचक मंदिर में यह चढ़ावा चढ़ाया। अरविंद सिंह ने कहा कि उन्होंने संकल्प लिया था कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी संसदीय क्षेत्र से दोबारा जीतते हैं और केंद्र की सत्ता में वापसी करते हैं तो वह भगवान हनुमान को 1.25 किलो वजन का सोने का मुकुट भेंट करेंगे।

मंदिर के पुजारी ने बताया कि नरेन्द्र मोदी राष्ट्र का निर्माण कर रहे हैं। पिछले 75 सालों में देश का समुचित विकास नहीं हो रहा था। इसलिए यह तय किया गया कि यह मुकुट उनके जन्मदिन से एक दिन पहले भगवान हनुमान को अर्पित किया जाए। इस विश्वास के साथ प्रधानमंत्री मोदी और भारत का भविष्य सोने की तरह चमकेगा। अरविंद सिंह ने कहा कि यह काशी के लोगों की ओर से पीएम के लिए एक उपहार है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...