1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोविड-19 महामारी और वैक्सीन को लेकर पीएम ने की बैठक, कहा-ऐसी व्यवस्था बने कि देश में हर किसी के पास पहुंचे

कोविड-19 महामारी और वैक्सीन को लेकर पीएम ने की बैठक, कहा-ऐसी व्यवस्था बने कि देश में हर किसी के पास पहुंचे

By शिव मौर्या 
Updated Date

Pms Meeting On Kovid 19 Pandemic And Vaccine Said Such Arrangements Should Be Made That Everyone In The Country Reaches

नई दिल्ली। कोविड-19 महामारी और वैक्सीन को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने समीक्षा की। इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव, नीति आयोग के सदस्य और भारत सरकार के दूसरे विभाग के अधिकारी शामिल थे। पीएम मोदी ने बैठक में अधिकारियों से कहा कि कोरोना वैक्सीन के वितरण को लेकर ऐसी व्यवस्था बनानी चाहिए जिससे जल्दी से जल्दी पूरे देश में कोरोना वैक्सीन पहुंच सके।

पढ़ें :- एंटीलिया केस: पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा के घर एनआईए की छापेमारी

साथ ही वैक्सीन का वितरण सुचारू रुप से होना चाहिए। साथ ही वितरण के लिए हमें चुनाव प्रबंधन के अनुभव का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि हमें वैक्सीन को सिर्फ पड़ोसी देशों तक ही सीमित नहीं रखना है बल्कि इसे पूरी दुनिया में पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन वितरण प्रणाली को और मजबूत करने के लिए हमें पूरे दुनिया में आईटी प्लेटफॉर्म पर जोर देना होगा।

बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने वैश्विक समुदाय की मदद करने के प्रयास में आगे बढ़ने का निर्देश देते हुए कहा कि हमें अपने अपने प्रयासों को तत्काल पड़ोसी देशों तक सीमित नहीं रखना चाहिए। पीएम मोदी ने बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिया कि देश की भौगोलिक स्थिति और विविधता को ध्यान में रखते हुए वैक्सीन की पहुंच तेजी से सुनिश्चित की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि लॉजिस्टिक्स, वितरण और प्रशासन में हर कदम को सख्ती से लागू किया जाना चाहिए। इसमें कोल्ड स्टोरेज चेन, डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क, मॉनिटरिंग मैकेनिज्म, एडवांस असेसमेंट और आवश्यक उपकरण तैयार करने की एडवांस प्लानिंग शामिल होनी चाहिए।

 

पढ़ें :- अयोध्या जमीन विवाद में बोले भाजपा सांसद, कहा- अपना चंदा वापस ले...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X