1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. घोटालेबाज नीरव मोदी के आलीशान बंगले पर चला सरकार का हथौड़ा

घोटालेबाज नीरव मोदी के आलीशान बंगले पर चला सरकार का हथौड़ा

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक के घोटाले का आरोपी नीवर मोदी के भव्य बंगले पर प्रशासन ने हथौड़ा चलाया है। महाराष्‍ट्र के रायगढ़ जिले में अलीबाग बीच के पास बने इस ‘अवैध’ बंगले को तोड़ने के लिए जिला प्रशासन के अधिकारी पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि बंगला काफी बड़ा है, इसलिए इसे पूरी तरह से तोड़ने में कम से कम चार दिन लगेंगे।

नीरव मोदी पर 13 हजार करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले का आरोप है। वह अपने इस बंगले में पार्टियां करता था। हाल में ही वर्तमान जिला मजिस्ट्रेट विजय सूर्यवंशी ने इस बंगले को अवैध करार दिया था। इससे पहले तत्कालीन जिला मजिस्ट्रेट एसओ सोनेवाणे ने इसे वैध करार दिया था। वर्तमान जिला मजिस्ट्रेट के द्वारा बंगले को अवैध करार दिए जाने के बाद अब इसे जमींदोज करने की कार्रवाई शुरू की गई है। इससे पहले ईडी ने बंगले से कई मूल्यवान चीजों को निकालकर उसे कलेक्टर ऑफिस में जमा करा दिया है।

पिछले साल राज्य सरकार ने प्रवर्तन निदेशालय को पत्र लिखकर किहिम तट पर अवैध रूप से बने बंगले को गिराने की इजाजत मांगी थी। ईडी ने भगोड़े हीरा कारोबारी के इस बंगले को सील कर दिया था। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले में नाम सामने आने के बाद से फरार चल रहे नीरव मोदी का नाम उन 202 बंगलों के मालिकों में शामिल है जिन्हें उनकी संपत्ति गिराए जाने की चेतावनी मिली है।

रायगढ़ के कलेक्टर सूर्यवंशी ने बताया कि इस बंगले का निर्माण गैरकानूनी तरीके से हुआ है और इसमें पर्यावरण के तमाम नियमों की अनदेखी की गई है। उन्होंने कहा, “अलीबाग एवं मुराद तहसील में 202 अवैध बंगलों को गिराने की कार्रवाई हमने शुरू कर दी है।”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...