PNB घोटाला : ईडी ने नीरव मोदी के भरोसेमंद एस.एस. वाधवा को किया गिरफ्तार

PNB घोटाला , नीरव मोदी
PNB घोटाला: ईडी ने नीरव मोदी के भरोसेमंद एस.एस. वाधवा को किया गिरफ्तार
मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी के भरोसेमंद और फायरस्टार समूह के उपाध्यक्ष श्याम सुंदर वाधवा को गिरफ्तार कर लिया है। मोदी पंजाब नेशनल बैंक के साथ करोड़ों रुपये के धोखाधड़ी के मामले में वांछित है। ईडी के अधिकारी ने बुधवार को कहा कि वाधवा को मुंबई में मंगलवार रात पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया। इस मामले में एजेंसी द्वारा यह पहली गिरफ्तारी है। जानकार सूत्रों ने कहा कि वाधवा पर नीरव मोदी के स्वामित्व वाली फायरस्टार…

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी के भरोसेमंद और फायरस्टार समूह के उपाध्यक्ष श्याम सुंदर वाधवा को गिरफ्तार कर लिया है। मोदी पंजाब नेशनल बैंक के साथ करोड़ों रुपये के धोखाधड़ी के मामले में वांछित है। ईडी के अधिकारी ने बुधवार को कहा कि वाधवा को मुंबई में मंगलवार रात पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया। इस मामले में एजेंसी द्वारा यह पहली गिरफ्तारी है।

जानकार सूत्रों ने कहा कि वाधवा पर नीरव मोदी के स्वामित्व वाली फायरस्टार इंटरनेशनल और फायरस्टार डायमंड इंटरनेशनल के साथ बेईमानी से लेनदेन करने का आरोप है।

{ यह भी पढ़ें:- PNB Scam : नीरव मोदी को ढूंढ़ने के लिए ED ने मांगी इंटरपोल से मदद }

ईडी ने 24 मार्च को मोदी से संबंधित 36 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति जब्त कर ली थी और केंद्रीय जांच ब्यूरो के साथ मिलकर पिछले तीन दिनों से मुंबई स्थित नीरव मोदी के आलीशान समुंद्र महल आवास पर छापेमारी कर रही थी। सीबीआई इस मामले में आपराधिक कदाचार की जांच कर रही है।

पीएनबी के साथ धोखाधड़ी के लिए नीरव मोदी और उसके व्यापारिक साझेदार व रिश्तेदार मेहुल चोकसी के खिलाफ मामले दर्ज करने के बाद ईडी और सीबीआई द्वारा यह कार्रवाई जांच का हिस्सा है। चोकसी गीतांजलि समूह का मालिक है।

{ यह भी पढ़ें:- नीरव मोदी के 'समुद्र महल' में मिली बेशकीमती चीजें, 35 करोड़ की संपत्तियां जब्त }

नीरव मोदी और चोकसी पीएनबी द्वारा सीबीआई में उनके खिलाफ पहली शिकायत दर्ज कराने से एक महीने पहले जनवरी में देश छोड़कर भाग गए थे। दोनों अभी भी एजेंसी की पकड़ से दूर हैं

Loading...