PNB घोटालाः मेहुल चौकसी ने दिखाया CBI को ठेंगा, कहा- भारत लौटना मेरे लिए असंभव 

PNB घोटालाः मेहुल चौकसी ने दिखाया CBI को ठेंगा, कहा- भारत लौटना मेरे लिए असंभव 
PNB घोटालाः मेहुल चौकसी ने दिखाया CBI को ठेंगा, कहा- भारत लौटना मेरे लिए असंभव 

नई दिल्ली। पीएनबी घोटाले के आरोपी और गीतांजलि जेम्स के मालिक मेहुल चौकसी ने स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण सीबीआई के सामने पेश होने से आज इंकार कर दिया। आरोपी मेहुल चौकसी ने कहा है कि उनके लिए भारत लौटना असंभव है क्योंकि उनका पासपोर्ट रद्द कर दिया गया है। सीबीआई को लिखे पत्र में मेहुल ने कहा कि खराब स्वास्थ्य के वह सीबीआई के सामने पेश होने के लिए सफर नहीं कर सकता। अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए उसने कहा इस साल फरवरी में उसे दिल का दौरा पड़ चुका है।

सीबीआई को लिखे पत्र में उन्होंने कहा ”सरकार उसे देश के लिए खतरा मानती है। सरकार ने मेरा मेरा पासपोर्ट क्यों रद्द किया गया है और मैं भारत की सुरक्षा के लिए कैसे खतरा हूं।” उन्होंने कहा कि वह अपने व्यापार के सिलसिले में विदेश यात्रा पर हैं और उनकी यात्रा जांच एजेंसी द्वारा उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने से पहले ही शुरू हो गई थी।

{ यह भी पढ़ें:- कोर्ट ने नीरव मोदी व परिवार को दिया नोटिस, 25 सितंबर को होना है पेश }

ईडी ने अब मेहुल चोकसी की 1217 करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त कर ली है। इनमें फ्लैट, मॉल, फार्म हाउस और आफिस शामिल हैं। इस मामले में ईडी अब तक 7610 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर चुकी है। ईडी की कोशिश घोटाले की अधिकांश रकम को जल्द से जल्द बरामद करने की है।

{ यह भी पढ़ें:- एंटीगुआ में ही है मेहुल चोकसी, CBI जल्द शुरू करेगी प्रत्यर्पण की प्रक्रिया }

नई दिल्ली। पीएनबी घोटाले के आरोपी और गीतांजलि जेम्स के मालिक मेहुल चौकसी ने स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण सीबीआई के सामने पेश होने से आज इंकार कर दिया। आरोपी मेहुल चौकसी ने कहा है कि उनके लिए भारत लौटना असंभव है क्योंकि उनका पासपोर्ट रद्द कर दिया गया है। सीबीआई को लिखे पत्र में मेहुल ने कहा कि खराब स्वास्थ्य के वह सीबीआई के सामने पेश होने के लिए सफर नहीं कर सकता। अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला…
Loading...