1. हिन्दी समाचार
  2. पुलिस ने कोर्ट में दी दलील, थरूर पर चले सुनंदा को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला

पुलिस ने कोर्ट में दी दलील, थरूर पर चले सुनंदा को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला

Police Argued In Court Case Of Instigating Sunanda To Commit Suicide On Tharoor

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर एक बार फिर से मुसीबतों से घिरने वाले हैं। दरअसल पुलिस ने कोर्ट ने में बयान दिया है कि उनके खिलाफ सुनंदा पुष्कर को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला चलना चाहिए। दिल्ली पुलिस ने कहा कि शशि थरूर के खिलाफ आईपीसी की धारा 498A और धारा 306 का मामला चलाया जाए। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की बहस 17 अक्टूबर को भी जारी रहेगी।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा-आरजेडी अराजकता पर विश्वास करती है

इस हाईप्रोफाइल मामले में अभियोजन पक्ष की तरफ से कहा गया कि यह सिर्फ एक पत्र की बात नहीं है, बल्कि ऐसे कई पत्र हैं, जिनसे पता चलता है कि थरूर और तरार के बीच कितने अंतरंग रिश्ते थे। इसी को लेकर उनकी पत्नी सुनंदा पुष्कर काफी परेशान रहती थी। हालाकि बचाव पक्ष के वकील ने थरूर के पत्रों को पढ़े जाने को गलत बताया। उन्होने कहा कि इन ये पत्र व्यक्तिगत है।

दिल्ली पुलिस ने अदालत में बताया कि कथित रूप से आत्महत्या करने वाली सुनंदा पुष्कर अपने पति और कांग्रेस नेता शशि थरूर के साथ तनावपूर्ण संबंधों के चलते मानसिक पीड़ा से गुजर रही थीं। पुलिस ने कहा कि थरूर उन्हे प्रताड़ित करते थे, जिसके चलते उन्होने आत्महत्या कर ली। वहीं सुनंदा पुष्कर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक उसके शरीर पर चोट के 15 निशान थे। जबकि एम्स की रिपोर्ट के मुताबिक सुनंदा की मौत का कारण जहर था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...