1. हिन्दी समाचार
  2. सरकारी जमीन से अबैध कब्जे को पुलिस ने कराया खाली,16 नामजद सहित 80 पर मुकदमा,कार्यवाही शुरू

सरकारी जमीन से अबैध कब्जे को पुलिस ने कराया खाली,16 नामजद सहित 80 पर मुकदमा,कार्यवाही शुरू

Police Arrests Abduction From Government Land 80 Cases Including 16 Nominations Trial Proceedings

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

महराजगंज:: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले के सोनोैली कोतवाली क्षेत्र के सियरहियां गांव में सरकारी जमीन से अवैध कब्जा को पुलिस ने बल पूर्वक हटा दिया। इस दौरान प्रशासनिक टीम पर ग्रामीणो ने पथराव कर दिया । जिसमे सरकारी वाहन का शीशा टूट गया है ।

पढ़ें :- गेटवे ऑफ इंडिया पर स्पॉट हुए रणवीर और दीपिका, तसवीरों ने मचाया तहलका

पुलिस ने अधिशासी अधिकारी सोनौली और व्यापारी नेता की तहरीर पर 16 नामजद सहित 80 लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच कर रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार की रात करीब 12 बजे सोनौली नगर पंचायत के वार्ड नंबर 3 शास्त्री नगर के सियरहिया गांव में ग्रामीणों द्वारा गत दिनों खाली भूमि पर समय माता का स्थान बनाकर कब्जा करने के प्रयास किया गया था ।

मौके पर पहुचे अधिकारियों द्वारा ग्रामीणों को समझाबुझा कर मूर्ति हटाने के लिए राजी किया गया था । लेकिन दूसरे दिन तक वह नही हटाए जिसे पुलिस और प्रशासन ने बीती रात बल पूर्वक हटा दिया।

इस दौरान प्रशासन को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना भी करना पड़ा। और पथराव के दौरान एक सरकारी गाड़ी का शीशा टूट गया।

पढ़ें :- किसान आंदोलन: MSP पर किसानों को भरोसा जरूरी, स्वदेशी जागरण मंच ने की मांग

प्रतिरोध में ग्रामीणो को भी चोटे लगी है। उधर पुलिस के वापस जाते ही ग्रामीण फिर से उग्र होकर व्यापारी नेता अजय उर्फ बबलू सिह के आवास पर पथराव शुरू कर दिया । सूचना पर फिर से पहुची पुलिस को देख ग्रामीण भाग खड़े हुए।

बुधवार को अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत सोनौली ने कोतवाली पुलिस को एक तहरीर दिया जिसमें लिखा है ।

नगर पंचायत के वार्ड न.3 में ग्रामीण द्वारा बंजर और खलिहान की भूमि पर कब्जा जमाने के लिए समय माता का मंदिर स्थापित करने का प्रयास किया। जिसे हटाने के लिए पुलिस फोर्स गई, पुलिस पर ग्रामीणों ने पथराव किया एसडीएम नौतनवा,सीओ नौतनवा, सोनौली थानाध्यक्ष की गाड़ी क्षतिग्रस्त हुआ है ।

अधिशासी अधिकारी सोनौली राजनाथ यादव और व्यापारी नेता अजय उर्फ बबलू सिंह की तहरीर पर पुलिस ने 16 व्यक्ति चक्रबहादुर, रामानंद उर्फ कल्लू,महादेव सिंह,गुलाम नबी,मंजूर,सुनील,अनिल,नन्द कुमार चौधरी,संतराज,सुख लाल,गोरख,राजू विश्वकर्मा, कल्लन उर्फ अब्दुल अजीज, आरिफ,रमजान, अशगर नामजद करते हुए 80 अज्ञात के विरुद्ध धारा147,352,504,427 व सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम 3,5,7 पंजीकृत कर मुकदमा दर्ज करके आवश्यक कार्रवाई में जुट गई है ।

रिपोर्ट-विजय चौरसिया

पढ़ें :- पटाखों की बिक्री पर एनजीटी की रोक जारी, क्रिसमस और नए साल पर सिर्फ 35 मिनट की मिलेगी छूट

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...