1. हिन्दी समाचार
  2. नागरिकता कानून पर यूपी के रामपुर भीड़ ने पुलिस बाइक फूंकी, एक को लगी गोली

नागरिकता कानून पर यूपी के रामपुर भीड़ ने पुलिस बाइक फूंकी, एक को लगी गोली

Police Bike Burnt By Rampur Mob Of Up On Citizenship Law One Shot

By बलराम सिंह 
Updated Date

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के रामपुर में नागरिकता को लेकर एक बार फिर शनिवार को बवाल बढ़ गया। रामपुर में बेकाबू भीड़ ने पुलिस की गाड़ियां फूंकी दी। उपद्रवियों की फायरिंग में एक को गोली लगी है। रोक के बाद भी ईदगाह जा रही भीड़ बेकाबू होकर हिंसक प्रदर्शन करने लगी। पुलिस की आधा दर्जन बाइक फूंके जाने की सूचना है। उधर, अमरोहा में भी तनाव व्याप्त है।

पढ़ें :- सीरम इंस्टीट्यूट में आग लगने से पांच लोगों की मौत, कोविड वैक्सीन सुरक्षित

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहा उग्र विरोध-प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हुए हिंसक प्रदर्शन में 13 लोगों की मौत हो गई, जिसमें एक आठ साल का बच्चा भी शामिल है। जानकारी के अनुसार मेरठ में चार, बिजनौर, कानपुर, संभल में दो-दो, मुजफ्फरनगर, फिरोजाबाद व वाराणसी में एक-एक की जान गई है।

हालांकि आईजी कानून व्यवस्था ने आठ की मौत की पुष्टि की है। आज स्कूल कॉलेज बंद हैं। कई जिलों में इंटरनेट ठप है। उत्तर प्रदेश में उग्र प्रदर्शन में मरने वालों की संख्या में इजाफा हो गया है। यानि अब मरने वालों की संख्या 15 हो गई है। फिरोजाबाद में दो युवकों के शव मिले हैं। ये शव प्रदर्शन वाले इलाकों से बरामद किए गए हैं।

उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि उग्र प्रदर्शन मामले में अब तक 400 लोग गिरफ्तार हुए हैं। लखनऊ में ही करीब 218 लोग गिरफ्तार हुए हैं। माीडिया से बात करते हुए उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने जांच जारी है। इसमें एनजीओ और बाहरी तत्व शामिल हो सकते हैं। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

वहीं, गाजियाबाद जिले के पांच थानों में 3600 लोगों पर केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने हंगामा करने के आरोप में इन लोगों पर केस दर्ज किया है। 400 से ज्यादा लोग नामजद भी इनमें शामिल हैं। पुलिस ने 65 लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

पढ़ें :- दारोगा ने दो सिपाहियों के साथ मिलकर व्यापारियों से की थी लूट

प्रतापगढ़ में आरजकता फैलाने वाले 56 अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। सड़क जाम करने के मामले में एफआईआर दर्ज हुई है। शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद NH जाम करने और शहर में उत्पाद मचाने के मामले में नगर कोतवाली में एफआईआर दर्ज हुई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...