1. हिन्दी समाचार
  2. केरल: सीएम पिनरई विजयन को ट्रोल करने पर 119 लोगों पर केस, विपक्ष ने योगी से की तुलना

केरल: सीएम पिनरई विजयन को ट्रोल करने पर 119 लोगों पर केस, विपक्ष ने योगी से की तुलना

Police Cases Were Filed Against 119 People For Allegedly Abusing Pinarayi Vijayan On Social Media

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। सीएम पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपमानजनक टिप्पणी(गाली) करने के मामले में पुलिस ने बीते तीन सालों में 119 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह आंकड़े सरकार ने मुहैया करवाए हैं। इस खुलासे ने राज्य विधानसभा में खलबली मचा दी है। विपक्ष विजयन की तुलना उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कर रहा है।

पढ़ें :- Horoscope of November 25: अगर आपकी भी है ये राशि तो वाणी पर रखें नियंत्रण, जानिए बाकी राशियों का हाल

इस साल मध्य जनवरी तक करीब 119 केस दर्ज किए जा चुके हैं। पुलिस सूत्रों का कहना है कि उसके बाद से करीब 19 मामले और दर्ज किए गए हैं। 119 में से 12 आरोपी सरकारी कर्मचारी हैं और एक केंद्र सरकार के स्टाफ में शामिल हैं। राज्य सरकार के कर्मचारी जिन्होंने सोशल मीडिया पर कथित तौर पर सीएम के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी, उन्हें निलंबित किया जा चुका है।

ज्यादातर मानहानि के मामले फेसबुक और वॉट्सऐप फॉरवर्ड्स को लेकर हैं जबकि कुछ केस निजी और अभद्र मेसेज पोस्ट करने को लेकर हैं। विजयन के खिलाफ पोस्ट्स में इजाफा तब हुआ जब सुप्रीम कोर्ट ने सबरीमाला मंदिर में महिलाओं को जाने की इजाजत दे दी।

एमके मुनीर ने कहा, ‘पिनराई विजयन और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तहत जो कुछ हो रहा है, उसमें कोई अंतर नहीं है। विजयन के खिलाफ की गई कोई भी टिप्पणी और आलोचना सीधे पुलिस स्टेशन पहुंचा देती है। लेकिन विपक्ष की शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।’ हालांकि लेफ्ट का कहना है कि मामले बहुत अपमानजनक टिप्पणी करने की वजह से दर्ज किए गए हैं और इसमें मुख्यमंत्री शामिल नहीं हैं।

पढ़ें :- अंडरवर्ल्ड ले डूबा इन 5 अभिनेत्रियों का करियर, कोई गई जेल, तो कोई बनी संन्यासिनी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...