1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पुलिस स्मृति दिवस: सीएम योगी ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि, पुलिसकर्मियों को दिया ये खास तोहफा

पुलिस स्मृति दिवस: सीएम योगी ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि, पुलिसकर्मियों को दिया ये खास तोहफा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने पुलिस स्मृति दिवस (police memorial day) पर ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों को श्रद्धाजंलि दी। साथ ही उनके परिजनों को सम्मानित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री (Cm Yogi) ने बड़ा ऐलान किया। उन्होंने पुलिसकर्मियों का आहार भत्ता 25 फीसदी बढ़ाने के साथ ही सिपाहियों को मोबाइल खर्च के लिए प्रति महीने दो हजार रुपये देने का ऐलान किया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने पुलिस स्मृति दिवस (police memorial day) पर ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों को श्रद्धाजंलि दी। साथ ही उनके परिजनों को सम्मानित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री (Cm Yogi) ने बड़ा ऐलान किया। उन्होंने पुलिसकर्मियों का आहार भत्ता 25 फीसदी बढ़ाने के साथ ही सिपाहियों को मोबाइल खर्च के लिए प्रति महीने दो हजार रुपये देने का ऐलान किया है।

पढ़ें :- Major Road Accident in Bahraich : ट्रक व ट्रैवलर की टक्कर में 7 की मौत, 9 घायल

मुख्यमंत्री (Cm Yogi) ने कहा कि कानून व्यवस्था दुरुस्त रखने के साथ ही सामाजिक सौहार्द स्थापित करने में पुलिसकर्मियों की अहम भूमिका थी। राज्य में कोरोना माहमारी के दौरान कोरोना वारियर्स के रूप में पुलिस ने उल्लेखनीय कार्य किया है।

उन्होंने कहा कि साल 2020-21 में कर्तव्य की वेदी पर अपने प्राण न्योछावर करने वाले शहीदों में उत्तर प्रदेश पुलिस के चार बहादुर पुलिसकर्मी शामिल रहे। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं शहीद पुलिस​कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। हमारे पुलिसकर्मियों का सर्वोच्च बलिदान हमें लगातार कर्तव्य पथ पर पूर्ण निष्ठा, मनोयोग और दायित्व बोध के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा देता रहेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...