दिल्ली पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, तीन किलो सोने की ईंट बरामद

नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद लगातार सोना और करेंसी के मिलने का दौर जारी है। इसी क्रम में सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के हरिनगर इलाके में कार के अंदर से चोरी किये गए तीन किलो सोने को पुलिस ने बरामद कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने दो युवकों को पकड़ा है, जिनमें एक नाबालिग है। आरोपी की पहचान तिगडी खानपुर क्षेत्र निवासी सोमू (22) के तौर पर हुई। इस गैंग में शामिल बदमाशों ने गाड़ी के इंजन से तेल लीकेज होने की बात कहकर वारदात को अंजाम दिया था।




डीसीपी वेस्ट विजय कुमार ने बताया उत्तराखंड के गोल्ड डीलर रचित गुप्ता ने जनकपुरी आकर तीन किलो सोने की ब्रिक खरीदी थीं। 23 दिसम्बर को वह भाड़े पर ली गई कार से वापस लौट रहे थे। दोपहर करीब एक बजे जब उनकी कार पंखा रोड, सागरपुर के पास पहुंची बाइक सवार दो युवकों ने उनकी गाड़ी को ओवरटेक किया और इंजन ऑयल लीक होने की बात कही। इसके बाद ड्राइवर ने सड़क के किनारे कार लगा दी। दोनों बाहर निकल गाड़ी का निरीक्षण करने लगे। इन्हें मौके पर गाड़ी के आगे थोड़ा तेल पड़ा मिला। बाद में जब वे वापस कार में बैठे तो गाड़ी के अंदर रखा बैग गायब मिला।




उसके अंदर तीन सोने की ईंट थीं। मामले की शिकायत पीसीआर को कॉल कर दी गई, शुरुआती जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने इस घटना की बाबत हरिनगर थाने में शिकायतकत्र्ता रचित गुप्ता के बयान पर मुकदमा दर्ज कर लिया। इस केस की जांच का जिम्मा स्पेशल स्टाफ इंस्पेक्टर सुरेन्द्र सिंह राठी को सौंपा गया। पुलिस ने इस तरह के अपराध करने वाले गैंग को खंगालना शुरू किया। मामले का लिंक मदनगीर से जुडा और फिर उक्त दोनों आरोपियों को उस वक्त धर दबोचा जब वे सोने की इन ईंटो को ठिकाने लगाने की फिराक में थे। इस गिरोह का सरगना मदनगीर का रहने वाला है। कार से बैग उड़ाने के लिए ये लोग नाबालिग का इस्तेमाल करते थे।