1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. पुलिस ने काटा हजारों का चालान, युवक ने 108 एंबुलेंस बुलवा मंगाई सब्जी

पुलिस ने काटा हजारों का चालान, युवक ने 108 एंबुलेंस बुलवा मंगाई सब्जी

By आराधना शर्मा 
Updated Date

उत्तर प्रदेश: कोरोना काल मे कई ऐसे कांड सामने आए हैं जिनहे सुनने के बाद या तो आप दुख जाहीर करेंगे या आपको गुस्सा आया होगा लेकिन आपको आज हम एक ऐसी न्यूज़ बताने जा रहें हैं जिसे पढ़ने के बाद आपकी हंसी रोके नहीं रुकेगी और आप भी अपना माथा पकड़ लेंगे।

दरअसल, यूपी के ललितपुर शहर में एक शख्स ने बीमारी का बहाना बनाकर सब्जी खरीदने के लिए 108 एंबुलेंस बुला ली। एंबुलेंस ड्राइवर जब घर के पास पहुंचा, तो उसने कॉल करके रास्ता पूछना चाहा। तो उसने कुछ ऐसा कहा कि एंबुलेंस ड्राइवर वापस लौट गया।

आपको बता दें, युवक ने एंबुलेंस बताया कि उसका अब तक 10 से 12 हजार रुपए बाइक चालान में खर्च हो चुका है। उसे सब्जी में आलू तथा टमाटर क्रय करने के लिए मार्केट जाना है। हालांकि सच्चाई पता चलने के पश्चात् ड्राइवर एंबुलेंस लेकर वापस लौट गया।

बातचीत का ऑडियो भी सामने आया है। 108 एंबुलेंस के प्रबंधक दीपेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि मंगलवार की रात्रि 8 बजे 108 एम्बुलेंस सर्विस के लिए थाना तालबेहट के ग्राम भदौना रहवासी सुग्रीव राजपूत ने कॉल किया। बताया कि वह बीमार है, तथा उसे उपचार के लिए हॉस्पिटल जाना है, जिसके पश्चात् उनके द्वारा एम्बुलेंस गांव के लिए तालबेहट से रवाना की थी। इसी दौरान ईएमटी लवकुश चौहान द्वारा शख्स को कॉल लगाकर गांव आने का पता पूछा।

पुलिस ने पकड़ बाइक 

इस दौरान शख्स द्वारा बताया गया कि पिछले दिनों उसकी मोटरसाइकिल पुलिस ने पकड़ ली थी, तथा उसका चालान 12 हजार रुपए का कर दिया था। इसलिए उसे मार्केट सब्जी लेने के लिए जाना है। तभी उसने एंबुलेंस बुलायी है। ईएमटी ने सुग्रीव को बताया कि यह एंबुलेंस इस कार्य के लिए नहीं है।

इस पर सुग्रीव ने कहा कि पुलिस गाड़ियों का 5 से लेकर 10 हजार रुपए चालान कर रही है, चाहे मरीज को लेकर भी जाओ। इसलिए वह मार्केट एंबुलेंस से जाएगा। तत्पश्चात, ईएमटी बीच मार्ग से ही एंबुलेंस लेकर वापस आ गया, तथा अपने मामले की पूरी जानकारी अफसरों को दी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...