पुलिस की मौजूदगी में हिस्ट्रीशीटरों ने अपराधिक कार्य न करने का संकल्प लिया

Uttar Pradesh, Bijnor, Historiator, Police

बिजनौर। कहते हैं कि इंसान को जीवन में पौधारोपण जरूर करना चाहिए। समय-समय पर राजनीति व सामाजिक संगठनों के अलावा अधिकारी, कर्मचारी व स्कूली बच्चे पौधारोपण करते हुए देखे जाते हैं, लेकिन शहर कोतवाल प्रेमवीर राणा ने समाज के उस वर्ग से पौधे लगवाकर अनूठी मिसाल पेश की, जिनकी गिनती अपराधियों मेें होती है।




कोतवाल ने थानाक्षेत्र के हिस्ट्रीशीटरों को बुलवाया। अन्य कोतवाल होते तो शायद इन हिस्ट्रीशीटरों को अपराध छोडने के लिए धमकाते अथवा कुछ नसीहत देकर वापस भेज देते, लेकिन कोतवाल प्रेमवीर राणा ने इन हिस्ट्रीशीटरों को समाज की मुख्य धारा में लाने का प्रयास करते हुए अपराध से दूर रहने के साथ ही पौधारोपण से होने वाले लाभों के बारे में बताया।




उन्होंने इन हिस्ट्रीशीटरों को पौधारोपण के लिए प्रेरित किया, जिसके बाद सभी हिस्ट्रीशीटरों ने कोतवाल के नेतृत्व में थाना कोतवाली शहर परिसर में पौधारोपण किया और अपराधिक कार्य न करने का संकल्प लिया।

Police Ki Maujudgi Me Shistrisheetar Ne Apradhik Kary Na Karne Ka Sankalp Liya :

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट

बिजनौर। कहते हैं कि इंसान को जीवन में पौधारोपण जरूर करना चाहिए। समय-समय पर राजनीति व सामाजिक संगठनों के अलावा अधिकारी, कर्मचारी व स्कूली बच्चे पौधारोपण करते हुए देखे जाते हैं, लेकिन शहर कोतवाल प्रेमवीर राणा ने समाज के उस वर्ग से पौधे लगवाकर अनूठी मिसाल पेश की, जिनकी गिनती अपराधियों मेें होती है। कोतवाल ने थानाक्षेत्र के हिस्ट्रीशीटरों को बुलवाया। अन्य कोतवाल होते तो शायद इन हिस्ट्रीशीटरों को अपराध छोडने के लिए धमकाते अथवा कुछ नसीहत देकर वापस भेज देते, लेकिन कोतवाल प्रेमवीर राणा ने इन हिस्ट्रीशीटरों को समाज की मुख्य धारा में लाने का प्रयास करते हुए अपराध से दूर रहने के साथ ही पौधारोपण से होने वाले लाभों के बारे में बताया। उन्होंने इन हिस्ट्रीशीटरों को पौधारोपण के लिए प्रेरित किया, जिसके बाद सभी हिस्ट्रीशीटरों ने कोतवाल के नेतृत्व में थाना कोतवाली शहर परिसर में पौधारोपण किया और अपराधिक कार्य न करने का संकल्प लिया।बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट